कनाडा निजता संबंधी चिंताओं को लेकर चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई की जांच करेगा

 

Microsoft Corp द्वारा समर्थित एक निजी कंपनी OpenAI ने नवंबर के अंत में इसे जनता के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया।

चैटबॉट सेंसेशन चैटजीपीटी के लॉन्च ने अल्फाबेट इंक और मेटा जैसे टेक दिग्गजों के बीच एआई रेस को बढ़ावा दिया है

कनाडा के निजता नियामक चैटजीपीटी-पैरेंट ओपनएआई के डेटा संग्रह और उपयोग की संयुक्त जांच शुरू कर रहे हैं, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल्स के नियमन पर बारीकी से नजर रखने वाली नवीनतम प्रमुख सरकार बन गई है।

कुरुक्षेत्र पुलिस सुलझा नहीं पाई नाबालिग की मौत की गुत्थी: साल पहले बर्थडे पार्टी में हुई थी संदिग्ध मौत; IG ने SIT गठित कार्रवाई के दिए निर्देश

कनाडा के गोपनीयता आयुक्त के कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि क्यूबेक, ब्रिटिश कोलंबिया और अल्बर्टा में समकक्षों के साथ संघीय गोपनीयता नियामक जांच करेगा कि क्या OpenAI ने चैटजीपीटी के माध्यम से निवासियों की व्यक्तिगत जानकारी के संग्रह, उपयोग और प्रकटीकरण के लिए सहमति प्राप्त की है।

OpenAI ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

चैटबॉट सनसनी चैटजीपीटी के लॉन्च ने अल्फाबेट इंक और मेटा जैसे तकनीकी दिग्गजों के बीच एआई दौड़ को बढ़ावा दिया है, जिससे सरकारें मुश्किल में पड़ गई हैं क्योंकि वे कट्टरपंथी नई तकनीक के उपयोग को नियंत्रित करने के लिए कानूनों पर विचार कर रही हैं।

चैटजीपीटी संकेतों के जवाब में लेख, निबंध, चुटकुले और यहां तक ​​कि कविता भी उत्पन्न कर सकता है। Microsoft Corp द्वारा समर्थित एक निजी कंपनी OpenAI ने नवंबर के अंत में इसे जनता के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया।

एलोन मस्क स्टार्ट-अप न्यूरालिंक को मस्तिष्क प्रत्यारोपण के मानव परीक्षण के लिए अमेरिकी सरकार की अनुमति मिली

कनाडा की जांच यह भी देखेगी कि क्या कंपनी ने “खुलेपन और पारदर्शिता, पहुंच, सटीकता और उत्तरदायित्व के संबंध में अपने दायित्वों” का सम्मान किया है।

आयुक्त कार्यालय ने कहा, “चूंकि यह एक सक्रिय जांच है, कोई अतिरिक्त विवरण उपलब्ध नहीं है,” जांच के निष्कर्षों को सार्वजनिक रूप से रिपोर्ट किया जाएगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *