ऐप्पल अंत में हमें बताता है कि यह कैसे रिपोर्ट करता है और लोगों को उनके स्वास्थ्य डेटा के साथ मदद करता है

 

Apple उन कई तकनीकी ब्रांडों में से एक है, जिन्होंने स्वास्थ्य को अपने विंग में ले लिया है और उन उत्पादों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उपयोगकर्ताओं को मूल्यवान जानकारी प्रदान करते हैं। हमने इस बारे में खबर सुनी है कि कैसे एक ऐप्पल वॉच ने एक उपयोगकर्ता को स्वास्थ्य संबंधी चिंता का पता लगाने में मदद की है, और यहां तक ​​​​कि स्वास्थ्य अधिकारियों को भी सचेत किया है।

रेवाड़ी में स्टूडेंट की मौत पर बवाल: ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ा; क्लास रूम में काट गया था जहरीला जानवर

लेकिन कंपनी ऐसा कैसे करती है, और इस संबंध में iPhone और Apple वॉच जैसे नियमित उपकरण किस हद तक मदद करते हैं?

 

ऐप्पल ने 2014 में हेल्थ ऐप पेश किया और ऐप्पल वॉच ने एक साल बाद अपनी शुरुआत की। और तब से कंपनी ने इन उपकरणों के स्वास्थ्य पक्ष को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए अपने ऐप्स और सुविधाओं को डिज़ाइन किया है। ऐप्पल का कहना है कि उसने उपयोगकर्ताओं को अपने सभी स्वास्थ्य डेटा को स्टोर करने और इसे सुरक्षित रखने के लिए एक केंद्रीय केंद्र दिया है।

CBSE टॉपर अंजलि का सपना डॉक्टर बनना: बोली- जरूरतमंदों की मदद करूंगी; माता-पिता ने कहा- बेटियां बोझ नहीं होती

इसमें क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज पद यह भी कहता है कि Apple वॉच ऐसी सुविधाएँ प्रदान करती है जो इस सभी डेटा को सुव्यवस्थित करती हैं और शरीर और उसके अनुप्रयोगों की निगरानी के लिए विभिन्न सेंसर का उपयोग करती हैं।

और जिसने वास्तव में Apple को स्वास्थ्य खंड में एक ताकत बनने में मदद की है, वह है तृतीय-पक्ष स्वास्थ्य और फिटनेस ऐप्स तक पहुंच प्रदान करना ताकि दर्शकों का एक व्यापक समूह इस तरह के नवाचारों से लाभान्वित हो सके और अधिक लोगों को दायरे में ला सके।

नशेड़यों ने चुराया देसी घी: 19 और 20 साल के तीन जुआरी युवक काबू; चंडीगढ़ में 34 मामले दर्ज

स्वास्थ्य खंड के लिए भविष्य की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए, Apple का कहना है कि नए iOS 16 और watchOS 9 संस्करण स्वास्थ्य और फिटनेस के 17 क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अगला iOS संस्करण आपको स्वास्थ्य ऐप में 150+ से अधिक प्रकार के स्वास्थ्य डेटा संग्रहीत करने की अनुमति देगा। लेकिन यह सारा डेटा अप्रासंगिक है अगर Apple इसे स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ साझा नहीं करता है, या इसके विपरीत।

एपल का कहना है कि 800 से ज्यादा संस्थान अब आईफोन का इस्तेमाल यूएस, यूके और कनाडा के यूजर्स को हेल्थ डेटा देने के लिए कर रहे हैं। यह COVID-19 महामारी के दौरान एक भूमिका निभाने का भी दावा करता है, क्योंकि कंपनी ने ऐप और सुविधाओं के निर्माण के लिए क्लीनिक और स्थानीय सरकार के साथ भागीदारी की है।

हिसार में खेल स्टेडियम में पानी भरा: युवाओं ने जताया रोष, बोले- 12 अगस्त से भर्ती है, हम तैयारी नहीं कर पा रहे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!