ऐतिहासिक होगा अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन: प्रवीन मित्तल

एस• के• मित्तल   
सफीदों, अग्रवाल विकास ट्रस्ट पंचकुला के तत्वावधान में आगामी 20 नवंबर को आयोजित होने वाला अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। यह जानकारी देते हुए अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने बताया कि यह सम्मेलन अग्रवाल भवन सैक्टर-16, पंचकुला में आया सुबह साढ़े 9 बजे आयोजित होगा।
इस सम्मेलन के लिए आवेदन फार्म आ चुके है तथा समाज का कोई भी व्यक्ति ये फार्म प्राप्त करके भर सकता है। फार्म को भरने के उपरांत उसे आगामी 12 नवंबर तक मकान नंबर 2081 सैक्टर 15 पंचकुला में भेजना होगा। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के लिए सफीदों क्षेत्र में व्यापक तैयारियां चल रही हैं तथा अग्रबंधुओं में अच्छा-खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज जब समाज में अपनापन समाप्त होता जा रहा है ऐसे में असंख्य अभिभावक अपने विवाह योग्य बेटे बेटियों के लिए उचित रिश्ता तलाशनें की बाट जोह रहे हैं ऐसे में इस प्रकार के परिचय सम्मेलन सार्थक सिद्व हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि परिचय सम्मेलन के पंजीकरण के लिए आवश्यक है युवक की आयु 21 वर्ष तथा युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय की जरूरत बन कर रह गया है। इस प्रकार के परिचय सम्मेलन से जहां मनपसंद रिश्ता मिलने में आसानी हो जाती है वहीं दहेज प्रथा जैसी बिमारी को रोकने में भी ये परिचय सम्मेलन सहायक होते है। इसके अलावा जिन घरों में शादी के कुछ साल बाद पति या पत्नी की आकस्मिक मौत हो जाती है या फिर अवांछित कारणों से तलाक की घटना घट जाती है
ऐसे में पुर्नविवाह का स्थायी समाधान भी परिचय सम्मेलन ही है। इन सभी आवश्यकताओं के मद्देनजर पंचकुला में यह विशाल परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!