एशिया कप के दौरान तटस्थ स्थान पर पाकिस्तान से खेल सकता है भारत: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का प्रस्ताव

 

भारत एशिया कप के दौरान चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और अन्य टीमों को पाकिस्तान से बाहर किसी स्थान पर खेल सकता है। यह टूर्नामेंट के मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक प्रस्ताव के अनुसार है। पीसीबी पिछले हफ्ते दुबई में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक के दौरान प्रस्ताव लेकर आया था।

पुर्तगाल बनाम लिकटेंस्टीन लाइव स्कोर: हाफ टाइम में POR 0-0 LIE, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कुछ मौके गंवाए

बैठक में एसीसी अध्यक्ष जय शाह, बीसीसीआई सचिव भी मौजूद थे, जबकि आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि, भारत खेलों के आयोजन स्थलों के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने पिछले साल आम सभा की सालाना बैठक के बाद साफ कर दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी क्योंकि केंद्र सरकार मंजूरी नहीं देगी।

अगर भारत फाइनल में पहुंचता है, तो खेल को पाकिस्तान के बाहर भी आयोजित करना होगा

“पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा एक तटस्थ स्थान (पाकिस्तान के बाहर) पर भारत के खेल खेलने का प्रस्ताव दिया गया है। तटस्थ स्थान कौन सा होगा, इसके बारे में उन्होंने बीसीसीआई को सूचित नहीं किया है। एसीसी ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। अगली बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। रसद और वित्तीय निहितार्थ भी हैं। उसी समय हम नहीं जानते कि आधिकारिक प्रसारक इस कदम से सहमत होंगे या नहीं क्योंकि उन्हें दूसरे देश में एक और चालक दल की आवश्यकता होगी, ”बैठक में भाग लेने वाले एक अधिकारी ने कहा।

साथ ही, यह भी स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तान के अलावा अन्य टीमें भारत से किसी अन्य स्थान पर खेलने के लिए खुली होंगी या नहीं।

नाके लगाकर वाहनों को किया चैक, काटे चालान

एक बार जब बीसीसीआई ने फैसला किया कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी, तो पीसीबी के तत्कालीन अध्यक्ष, पूर्व क्रिकेटर रमिज़ राजा ने कहा कि अगर ऐसा होता, तो पाकिस्तान होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए यात्रा नहीं करता। इस साल के अंत में भारत में।

एसीसी की बैठक के लिए यात्रा करने से पहले, वर्तमान अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि यह अधिक समझौतावादी स्वर लगता है, “यह देखना महत्वपूर्ण है कि अन्य सदस्य (एसीसी के) एशिया कप पर हमारे रुख को कैसे देखते हैं।

वे क्या सोचते हैं यह महत्वपूर्ण है, लेकिन अंत में, हमें यह महसूस करना चाहिए कि विश्व क्रिकेट में बीसीसीआई की वित्तीय शक्ति का कितना दबदबा है।

पीसीबी के प्रस्ताव का उद्देश्य बीच का रास्ता निकालना है, जहां भारत को शामिल नहीं करने वाले मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे।

भारत और पाकिस्तान को एशिया कप के लिए एक साथ रखा गया है और टूर्नामेंट के दौरान तीन बार एक-दूसरे से खेल सकते हैं।

.महेंद्रगढ़ में शहीदी दिवस पर निकाली तिरंगा यात्रा: शहीद भगत सिंह-सुखदेव-राजगुरु की झांकी निकाली; SDM ने भी भाग लेकर दी श्रद्धांजलि

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!