एशियन डोजबाल में भारत की टीम की कैप्टन बनी सफीदों की मीनाक्षी भोला

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सिंगापुर में शनिवार से आयोजित की जा रही दो-दिवसीय एशियन डोजबाल चैंपियनशिप में सफीदों के बहादुरगढ़ गांव की शहीद भगत सिंह अकैडमी की मीनाक्षी भोला को भारतीय टीम की कप्तान बनाया गया है। यह फैसला बैंगलोर में आज भारतीय टीम के सिंगापुर के लिए रवाना होने से पहले इंडियन डोजबाल फेडरेशन द्वारा लिया गया।
इसकी पुष्टि करते हुए वर्ल्ड डोजबाल फेडरेशन की इकाई एवं एशियन डोजबाल फेडरेशन से मान्यता प्राप्त इंडियन डोजबाल फेडरेशन के सीईओ, कर्नाटक सरकार से लाइफटाइम स्पोर्ट्स अचीवमेंट्स अवार्डी एच चंद्रशेखर ने शुक्रवार को फोन पर बताया कि इस चैंपियनशिप में महिला टीम की कप्तान सफीदों की शहीद भगत सिंह अकादमी की मीनाक्षी भोला को चुना गया है जबकि उप कप्तान रंजिनी आर होगी। पुरुषों की टीम का कप्तान संदीपा व कॉमन टीम का कप्तान संपथ को चुना गया है। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में मलेशिया, सिंगापुर, होंगकोंग, ताइवान, ईरान, भारत व पाकिस्तान सहित 10 देशों की टीमें भाग लेंगी।
चंद्रशेखर ने बताया कि भारत के खिलाड़ियों में जोश भरने को बंगलोर में आज सादे समारोह का आयोजन हुआ जिसमें प्रमुख रूप से वर्ष 2012 ओलंपिक्स के मैडल विजेता, अर्जुन अवार्डी, एकलव्य अवार्डी एवम एसएआई के मुख्य कोच एचएन गिरिशा का भी आशीर्वाद खिलाड़ियों को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *