एलोन मस्क ने ब्लू टिक डेडलाइन से पहले पेड ट्विटर का बचाव किया

 

एलोन मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर के लिए अपने विवादास्पद वेतन मॉडल का बचाव करते हुए दावा किया कि सूट का पालन नहीं करने वाला कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म विफल हो जाएगा क्योंकि उन्हें बॉट्स द्वारा झुलाया जाएगा।

मस्क ने ट्विटर के 1 अप्रैल के अल्टीमेटम की पूर्व संध्या पर अपनी भविष्यवाणी की कि पोषित नीले टिक वाले सत्यापित खाते जो नकदी से अधिक नहीं थे, वे इसे खो देंगे।

ट्विटर अपने कुछ स्रोत कोड को जीथब पर सार्वजनिक करता है, इसके कामकाज में एक चोटी की अनुमति देता है

मस्क ने ट्विटर पर एक सवाल और जवाब सत्र में कहा, “यहां मूलभूत चुनौती यह है कि घर पर और आधुनिक एआई (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) के साथ सिर्फ एक कंप्यूटर का उपयोग करके सचमुच 10,000 या 100,000 नकली ट्विटर खाते बनाना (आसान) है।”

मस्क ने कहा, “सत्यापित पर वास्तव में जोर देने का यही कारण है, जहां सत्यापित को एक प्रतिष्ठित फोन वाहक और क्रेडिट कार्ड से एक नंबर की आवश्यकता होती है।”

मस्क ने कहा, “मेरी भविष्यवाणी यह ​​है कि ऐसा नहीं करने वाला कोई भी तथाकथित सोशल मीडिया नेटवर्क विफल हो जाएगा।”

सिस्टम में बदलाव से उन कंपनियों, पत्रकारों और मशहूर हस्तियों पर दबाव पड़ता है जो ट्विटर को अपने संचार के मुख्य चैनल के रूप में इस्तेमाल करते थे और विश्वसनीयता के लिए ब्लू टिक पर भरोसा करते थे।

नारनौल में ऑनर किलिंग: युवती ने गांव के लड़के से 3 दिन पहले की थी लव मैरिज; भाई ने जीजा को पीट-पीटकर मार डाला;

और यह आधिकारिक रूप से सत्यापित, लेकिन पूरी तरह से नकली खाते के लिए भुगतान करने वाले ढोंगियों और जोकरों के भूत को भी बढ़ाता है।

यूएस में, सदस्यता योजना, जिसे ट्विटर ब्लू के रूप में जाना जाता है, की लागत $8 प्रति माह या $84 प्रति वर्ष, या $11 प्रति माह है यदि इसे Apple के ऐप स्टोर के माध्यम से खरीदा जाता है।

2009 में इसके निर्माण के बाद से, ब्लू टिक या चेकमार्क एक हस्ताक्षर तत्व बन गया जिसने मंच को समाचार निर्माताओं और प्रचारकों के लिए एक विश्वसनीय मंच बनने में मदद की।

लेकिन मस्क और उनके प्रशंसकों ने कहा कि नीला चेक एक गुप्त प्रक्रिया में फिएट द्वारा तय किया गया था और इसे एक अनुचित वर्ग प्रणाली का प्रतीक कहा।

सब्सक्राइबर्स को भुगतान करने के लिए ब्लू टिक खोलना मस्क द्वारा किए गए पहले फैसलों में से एक था, जब उन्होंने पिछले साल ट्विटर का स्वामित्व लिया था, लेकिन उनका ओवरहाल बैकफायर हो गया।

घंटों के भीतर, मशहूर हस्तियों, प्रमुख कंपनियों और यहां तक ​​​​कि खुद मस्क का प्रतिरूपण करने वाले नकली अभी तक सत्यापित खातों से ट्विटर भर गया था।

E3 2023 को प्रमुख गेमिंग कंपनियों के रूप में आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया है, जिसमें निन्टेंडो, माइक्रोसॉफ्ट पुल आउट शामिल हैं

कस्तूरी तेजी से पीछे हट गई, लेकिन कई विज्ञापनदाता साइट से भाग गए, ट्विटर को आय का एक बड़ा स्रोत बताते हुए सीईओ को बदलने के लिए संघर्ष कर रहा है।

अभी के लिए, मशहूर हस्तियों के नीले चेक – जस्टिन बीबर और उनके 113 मिलियन अनुयायियों या फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके 108 मिलियन सहित – साइट पर “विरासत” खातों के रूप में टैग किए गए हैं।

– ‘भयानक होगा’ –

सत्यापित खाता पहेली में अधिकारी, दान और समाचार मीडिया कंपनियां भी शामिल हैं।

एक्सियोस ने बताया कि पहले से ही व्हाइट हाउस, जो एक सरकारी संस्था के रूप में एक विशेष पदनाम रखेगा, ने कर्मचारियों से कहा कि वह अपने कर्मचारियों के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल को ब्लू टिक रखने के लिए भुगतान नहीं करेगा।

समाचार मीडिया कंपनियों, फर्मों और चैरिटी ने पहले ही अपना ब्लू टिक खो दिया था और उन्हें मस्क की नई प्रणाली के तहत सत्यापित व्यावसायिक खातों के रूप में टैग किया गया था।

ट्विटर की वेबसाइट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में इनकी कीमत $1,000 प्रति माह है, और प्रत्येक अतिरिक्त संबद्ध खाते के लिए $50 है।

द लास्ट ऑफ अस पार्ट I जल्द ही पीसी पर लॉन्च हो रहा है: यहां जानिए लॉन्च से पहले आपको क्या जानना चाहिए

ह्यूमन राइट्स वॉच के यूरोपीय मीडिया निदेशक एंड्रयू स्ट्रोहेलिन ने कहा, “यह उन लोगों के लिए भयानक होगा जो नई फीस नहीं दे सकते हैं, जिन्होंने कहा कि उनका समूह विशेषाधिकार के लिए भुगतान नहीं करेगा।

उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “यह मानवाधिकार कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय कार्यकर्ताओं की प्रभावशीलता को नुकसान पहुंचाएगा, जिन्होंने जमीनी स्तर पर आयोजन के लिए लंबे समय से ट्विटर का इस्तेमाल किया है।”

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि यह एक सत्यापित व्यापार खाते के लिए भुगतान नहीं करेगा और यह केवल पत्रकारों के लिए ब्लू टिक की सदस्यता लेगा, जब रिपोर्टिंग आवश्यकताओं के लिए आवश्यक होगा।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ट्विटर प्रतिद्वंद्वी फेसबुक द्वारा “पे टू प्ले” सत्यापन मॉडल का भी परीक्षण किया जा रहा है, जिसने बड़ी आलोचना भी की है।

ट्विटर के लिए एक बिजनेस मॉडल खोजने की मस्क की क्षमता पर बहुत कुछ सवार है।

पिछले हफ्ते मस्क ने ट्विटर का मौजूदा मूल्य 20 अरब डॉलर रखा था, जो सिर्फ पांच महीने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए भुगतान किए गए 44 अरब डॉलर के आधे से भी कम था।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *