एलोन मस्क ने ट्विटर के लिए अपने $44 बिलियन ऑफर से कम भुगतान करने का संकेत दिया

 

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने सोमवार को सबसे मजबूत संकेत दिया कि वह ट्विटर के लिए पिछले महीने किए गए 44 अरब डॉलर के प्रस्ताव से कम भुगतान करना चाहेंगे। मस्क ने मियामी प्रौद्योगिकी सम्मेलन में कहा कि ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, कम कीमत पर एक व्यवहार्य सौदा सवाल से बाहर नहीं होगा, जिसमें कहा गया था कि यह एक ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए सम्मेलन का लाइवस्ट्रीम वीडियो देखा गया था।

ऑल इन समिट में भी कस्तूरी रिपोर्ट के अनुसार, अनुमान है कि ट्विटर के 229 मिलियन खातों में से कम से कम 20 प्रतिशत स्पैम बॉट हैं, उनका प्रतिशत उनके आकलन के निचले स्तर पर था। मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को ट्रोल करना शुरू करने के कुछ घंटों बाद उपस्थिति दर्ज की, जिन्होंने बॉट्स से लड़ने के लिए अपनी कंपनी के प्रयासों को समझाते हुए ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की और कैसे लगातार अनुमान लगाया कि 5% से कम ट्विटर खाते नकली हैं।

कुल मिलाकर, दिन की घटनाओं ने विश्लेषकों के सिद्धांतों को बल दिया कि मस्क या तो सौदे से बाहर होना चाहते हैं या कम कीमत की मांग कर रहे हैं, मोटे तौर पर टेस्ला स्टॉक के मूल्य में भारी गिरावट के कारण, जिनमें से कुछ ने ट्विटर अधिग्रहण को वित्त देने का वचन दिया है। ट्विटर के शेयर सोमवार को केवल 8 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37.39 डॉलर पर बंद हुए, जहां मस्क ने खुलासा किया कि वह ट्विटर का सबसे बड़ा शेयरधारक था, उसके नीचे स्टॉक था। मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से खरीदने की पेशकश की थी।

दहेज की भेंट चढ़ी एक और बेटी, फांसी के फंदे से लटकती मिली लाश, 6 महीने की थी गर्भवती

शुक्रवार को मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर को खरीदने की उनकी योजना को अस्थायी रूप से रोक दिया गया क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को इंगित करने की कोशिश की। टेस्ला और स्पेसएक्स सीईओ ने कहा कि ट्विटर की गणना का विवरण लंबित था कि नकली खाते उसके उपयोगकर्ताओं के 5% से कम हैं।

सोमवार को ट्वीट में अग्रवाल ने स्वीकार किया कि स्पैम को पकड़ने में ट्विटर सही नहीं है। उन्होंने लिखा कि कंपनी ने हर तिमाही में 5 फीसदी से कम स्पैम का अनुमान लगाया है. अग्रवाल ने लिखा, हमारा अनुमान हजारों खातों की कई मानवीय समीक्षाओं पर आधारित है, जिन्हें यादृच्छिक रूप से, लगातार समय के साथ नमूना लिया गया है।

उन्होंने लिखा, पिछली चार तिमाहियों का अनुमान 5% से कम था। हमारे अनुमानों पर त्रुटि मार्जिन हमें प्रत्येक तिमाही में हमारे सार्वजनिक वक्तव्यों में विश्वास दिलाता है। मस्क ने अपने पसंदीदा मंच का उपयोग करते हुए, पूप के मुस्कुराते हुए इमोजी के साथ जवाब दिया, फिर पूछा कि ट्विटर के विज्ञापनदाताओं को कैसे पता चलता है कि उन्हें अपने पैसे के लिए क्या मिल रहा है। टेस्ला के शेयर सोमवार को करीब 6 फीसदी की गिरावट के साथ 724.37 डॉलर पर बंद हुए। मस्क ने अपनी ट्विटर हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले ट्रेडिंग दिन के बाद से अपने मूल्य का लगभग एक तिहाई खो दिया है।

Xiaomi India ने क्वालकॉम को रॉयल रेमिटेंस के रूप में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया

मस्क ने टिप्पणी मांगने वाले संदेशों को तुरंत वापस नहीं किया। ऑल इन समिट ने एक ईमेल में कहा कि वह आने वाले दिनों में मस्क की उपस्थिति का वीडियो पोस्ट करेगा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *