एलोन मस्क के ट्विटर डील को वित्तपोषित करने वाले बैंक चिंताएं बढ़ाते हैं: सभी विवरण

 

न्यूयार्क: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के ट्विटर इंक के अधिग्रहण के लिए 13 बिलियन डॉलर का वित्तपोषण प्रदान करने वाले बैंकों ने सोशल मीडिया कंपनी की किस्मत और नुकसान के बारे में अनिश्चितता के कारण निवेशकों को कर्ज बेचने की योजना को छोड़ दिया है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा।

कंट्रोल रूम में शिकायत आते ही दुरुस्त होगी बिजली आपूर्ति: दिवाली पर सिटी डिविजन में एक्टिव रहेंगे 150 से ज्यादा बिजली कर्मचारी

सूत्रों ने कहा कि बैंक ऋण को सिंडिकेट करने की योजना नहीं बना रहे हैं, जैसा कि इस तरह के अधिग्रहण के साथ होता है, और इसके बजाय इसे अपनी बैलेंस शीट पर रखने की योजना बना रहे हैं, जब तक कि अधिक निवेशक भूख न हो।

बैंकों, जिनमें मॉर्गन स्टेनली और बार्कलेज पीएलसी शामिल हैं, ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया। बैंक ऑफ अमेरिका ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मस्क और ट्विटर के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

फेडरल रिजर्व ने मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि शुरू करने से पहले, मस्क ने अप्रैल में ट्विटर के लिए $ 44 बिलियन का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की। इसने क्रेडिट निवेशकों की नजर में अधिग्रहण वित्तपोषण को बहुत सस्ता बना दिया, इसलिए बैंकों को अपनी किताबों से इसे निकालने के लिए कुल करोड़ों डॉलर का वित्तीय नुकसान उठाना पड़ेगा।

 

साथ ही बैंकों को कर्ज के विपणन से रोकना सौदे के पूरा होने के आसपास अनिश्चितता थी। मस्क ने सौदे से बाहर निकलने की कोशिश की, यह तर्क देते हुए कि ट्विटर ने उन्हें प्लेटफॉर्म पर स्पैम खातों की संख्या के बारे में गुमराह किया, और केवल इस महीने की शुरुआत में लेनदेन को बंद करने के लिए डेलावेयर अदालत के न्यायाधीश की 28 अक्टूबर की समय सीमा का पालन करने के लिए सहमत हुए। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने ट्विटर के नए नेतृत्व और व्यापार योजना पर विवरण का खुलासा नहीं किया है, और कई ऋण निवेशक उस मोर्चे पर अधिक जानकारी प्राप्त होने तक पीछे हट रहे हैं।

Reliance Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने लॉन्च किया 5G: किन शहरों में Jio 5G पहले मिलेगा, और भी बहुत कुछ

ट्विटर सौदे के लिए ऋण पैकेज में जंक-रेटेड ऋण शामिल हैं, जो कंपनी द्वारा उठाए जा रहे ऋण की मात्रा के साथ-साथ सुरक्षित और असुरक्षित बांड के कारण जोखिम भरा है।

बढ़ती ब्याज दरों और व्यापक बाजार अस्थिरता ने निवेशकों को कुछ जंक-रेटेड ऋण से दूर रहने के लिए प्रेरित किया है। उदाहरण के लिए, बैंक ऑफ अमेरिका के नेतृत्व में वॉल स्ट्रीट बैंकों को व्यापार सॉफ्टवेयर कंपनी Citrix Systems Inc के लीवरेज्ड बायआउट के समर्थन में लगभग 4.55 बिलियन डॉलर के ऋण की बिक्री पर सितंबर में $ 700 मिलियन का नुकसान हुआ।

सितंबर में, बैंकों के एक समूह ने खरीदारों को खोजने में विफल रहने के बाद, लुमेन टेक्नोलॉजीज से दूरसंचार और ब्रॉडबैंड संपत्ति खरीदने के लिए अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक के सौदे को वित्तपोषित करने वाले लगभग 4 बिलियन डॉलर के ऋण को बेचने के प्रयासों को रद्द कर दिया।

iPhone सिनेमाई मोड: फिल्म कैसे करें, संपादित करें और सब कुछ जो आपको आरंभ करने की आवश्यकता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!