एलोन मस्क एक बार फिर वाइन को फिर से लॉन्च करने की बात करते हैं लेकिन अभी तक कोई समयरेखा नहीं है

 

वाइन वापसी कर सकती है।

वाइन को कई साल पहले ट्विटर द्वारा खरीदा गया था और बाजार में टिकटॉक और रील्स के उदय से पहले इसे बंद कर दिया गया था।

एलोन मस्क अक्टूबर 2022 में अपने अधिग्रहण के बाद से ट्विटर पर थोक परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर ब्लू को नया रूप दिया है, इसे और अधिक देशों में उपलब्ध कराया है, डेवलपर्स के लिए ट्विटर एपीआई तक मुफ्त पहुंच बंद कर दी है और ब्रांडों के लिए एक नया गोल्ड बैज लाया है। और मस्क अधिक उत्पादों की योजना बना रहे हैं और उनमें से कुछ को फिर से पेश भी कर रहे हैं।

एलोन मस्क एक बार फिर वाइन को फिर से लॉन्च करने की बात करते हैं लेकिन अभी तक कोई समयरेखा नहीं है

ट्विटर के पास एक समय पर पेरिस्कोप और वाइन था, और बाजार ने स्पष्ट रूप से इसके अस्तित्व को महत्व नहीं दिया या उपयोग के मामले को नहीं समझा। लेकिन टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स जैसे शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म के साथ, यह ट्विटर के लिए वाइन को वापस लाने पर विचार करने का समय है, पिछले कुछ दिनों में प्लेटफॉर्म पर कई सामाजिक बगों से यह दलील दी गई है।

एक ट्वीट का जवाब देते हुए, मस्क ने दावा किया कि पेरिस्कोप आंशिक रूप से स्पेसेस के माध्यम से रह रहा है, लेकिन वह समझता है कि वाइन को एक बेहतर और बेहतर संस्करण में वापस आने की जरूरत है। वाइन ट्विटर उपयोगकर्ताओं के साथ आसानी से हिट हो सकता है, और भारत में उन लोगों के लिए आदर्श टिकटॉक और रील्स विकल्प हो सकता है, जो 2020 में प्रतिबंधित होने के बाद से टिकटॉक को कानूनी चैनलों के माध्यम से एक्सेस नहीं कर पाए हैं।

हिसार में मासूम के हत्यारोपी को देख भड़के लोग: फांसी देने की मांग पर नारेबाजी; कड़ी सुरक्षा में हुआ मेडिकल; बच्ची का पोस्टमॉर्टम

वाइन कुछ समय के लिए मस्क के एजेंडे का हिस्सा रहा है और उसने यह भी सुझाव दिया कि कंपनी पुरानी सामग्री को पुनर्प्राप्त करने पर विचार कर सकती है जो निश्चित रूप से मौजूदा वाइन उपयोगकर्ताओं को पसंद आएगी।

वाइन रीलॉन्चिंग से ट्विटर को प्लेटफॉर्म पर और यूजर्स जोड़ने में मदद मिल सकती है। उन्होंने अभी भी इसके पुन: लॉन्च के लिए कोई समयरेखा नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि ट्विटर इसे जल्द ही किसी न किसी रूप में वापस ले लेगा।

मस्क ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के माध्यम से नई चीजों की योजना बना रहे हैं और यह संभव है कि वह सेवा के माध्यम से भी वाइन की पेशकश कर सकते हैं। ट्विटर ब्लू ने भारत सहित 2023 से विभिन्न बाजारों में लॉन्च किया है, जहां मोबाइल (एंड्रॉइड और आईओएस) पर इसकी कीमत 900 रुपये प्रति माह है और अगर आप वेब ऐप के जरिए ट्विटर ब्लू खरीदते हैं तो यह 650 रुपये प्रति माह है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *