एलजी रोलेबल ओएलईडी टीवी भारत में 75 लाख रुपये में लॉन्च, साथ ही 8K OLED टीवी बाजार में लाया

LG अपना रोलेबल OLED टीवी ला रहा है भारत इस हफ्ते, सीईएस में पहली बार अनावरण के लगभग तीन साल बाद। इस शोस्टॉपर के अलावा, कंपनी ने कई OLED टीवी पेश किए हैं जो भारत में हाई-एंड टेलीविज़न सेगमेंट में Sony और Samsung को टक्कर देंगे।

दक्षिण कोरियाई ब्रांड बड़े पैमाने पर रन बना रहा है, जिसमें 96 इंच का OLED टीवी मॉडल और यहां तक ​​कि खरीदारों के लिए 42 इंच का OLED टीवी भी शामिल है। यह नवीनतम इमेजिंग प्रोसेसर पैक करता है और दोहरे चैनल ऑडियो आउटपुट प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: मोटोरोला ने 200 मेगापिक्सेल स्मार्टफोन कैमरा छेड़ा: अगला फ्लैगशिप काम में?

LG Rollable OLED TV और 2022 OLED TV Series India Price

हाई-एंड एलजी रोलेबल ओएलईडी टीवी की भारत में कीमत 75 लाख रुपये है, और एलजी का कहना है कि इसे बड़ी संख्या में बेचने की उम्मीद है। अन्य LG 2022 OLED TV लाइनअप की कीमत 88,990 रुपये से शुरू होती है।

एलजी रोलेबल OLED टीवी और 8K OLED टीवी स्पेसिफिकेशंस

एलजी से रोलेबल ओएलईडी टीवी की भारी कीमत का मुख्य कारण टीवी के लिए लागू की जाने वाली रोलेबल तकनीक है। फीचर्स के मामले में यह ज्यादा ऑफर नहीं करता है। एलजी रोलेबल ओएलईडी टीवी एलजी के ओएलईडी लाइनअप की बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ भी नहीं आता है। इसका प्रदर्शन 2020 से हाई-एंड OLEDs के LGs लाइनअप के समान है।

कहा जा रहा है कि, रोल करने योग्य टीवी अन्य उच्च-अंत सुविधाओं के साथ आता है जैसे एचडीएमआई 2.1, 4K रिज़ॉल्यूशन पर 120 हर्ट्ज ताज़ा दर, डॉल्बी विजन जैसे एचडीआर मानकों के लिए समर्थन, चर ताज़ा दर, अमेज़ॅन एलेक्सा / गूगल सहायक समर्थन, और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो। एलजी का कहना है कि रोलेबल ओएलईडी टीवी आर अपने जीवनकाल में कम से कम 50,000 रोल तक जीवित रह सकता है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 स्मार्टवॉच में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट लाता है

एलजी अपनी टीवी श्रृंखला पर अपने स्वयं के वेबओएस प्लेटफॉर्म का उपयोग करना जारी रखता है, जो बड़ी स्क्रीन पर विभिन्न लोकप्रिय ऐप्स के लिए अपने ऐप स्टोर को पूरा करता है। 8K टीवी लाइनअप 77-इंच और 88-इंच स्क्रीन साइज में आता है। यह LG के a9 Gen5 AI प्रोसेसर से संचालित है।

टीवी बाजार काफी हद तक विविधतापूर्ण हो गया है, जो आपको OLED विकल्प इन दिनों 50,000 रुपये से कम में दे रहा है। लेकिन एलजी, सैमसंग, सोनी और कुछ अन्य ब्रांड अपनी गुणवत्ता और प्रीमियम अनुभव के आधार पर अतिरिक्त पैसा वसूलते हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *