एपिक गेम्स ऐप स्टोर में फिर से ऐप्पल को चुनौती देता है एंटी-ट्रस्ट केस

 

Fortnite गेम के निर्माता एपिक गेम्स ने Apple को उसके स्टैंड के लिए चुनौती दी है कि थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर iPhone की सुरक्षा से समझौता करेंगे।

एपिक गेम्स ऐप स्टोर में फिर से ऐप्पल को चुनौती देता है एंटी-ट्रस्ट केस

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एक ताजा अदालती फाइलिंग में, एपिक ने कहा कि अगर ऐप्पल मैक उपकरणों पर साइडलोडिंग की अनुमति दे सकता है और फिर भी उन कंप्यूटरों को सुरक्षित कह सकता है, तो निश्चित रूप से यह आईफोन के लिए भी ऐसा ही कर सकता है।

“मैकओएस के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर के बजाय ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा लगाए गए सुरक्षा उपायों पर निर्भर करता है, और ‘नोटराइजेशन’ प्रोग्राम जो ऐप को स्कैन करता है और फिर उन्हें वितरण के लिए डेवलपर को लौटाता है,” नई फाइलिंग में कहा गया है।

“ऑपरेटिंग सिस्टम Apple अपने मैक कंप्यूटर (macOS) में उपयोग करता है, इसमें iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम (iOS) में पाए जाने वाले चुनौतीपूर्ण प्रतिबंध शामिल नहीं हैं, और Apple सार्वजनिक रूप से Mac की सुरक्षा को टाल देता है,” फाइलिंग पढ़ें।

आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के कारण Apple 2022 में iPhone उत्पादन फ्लैट रख सकता है

ऐप्पल भौतिक सामान बेचने वाले ऐप्स के लिए ऐप स्टोर में कई वैकल्पिक भुगतान समाधानों की अनुमति देता है, “यह पुष्टि करते हुए कि डिजिटल सामानों के लिए ऐप्पल के इन-ऐप भुगतान समाधान, आईएपी का उपयोग करने की आवश्यकता कोई प्रतिस्पर्धी लक्ष्य नहीं है”।

“यदि महाकाव्य प्रबल होता है, तो ऐप स्टोर को नष्ट नहीं किया जाएगा। किसी भी ग्राहक को किसी वैकल्पिक ऐप स्टोर, ऐप वितरण के लिए सीधे डाउनलोड, या वैकल्पिक भुगतान समाधान के बारे में ऐप्पल द्वारा शिकायत की गई किसी भी चीज़ का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। अंतर यह है कि Apple को अपने ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी, ”फोर्टनाइट गेम निर्माता ने कहा।

पिछले साल, एक अमेरिकी न्यायाधीश ने एपिक गेम्स बनाम एप्पल जिला अदालत के मामले में फैसला सुनाया था कि संबंधित बाजार में एप्पल का एकाधिकार नहीं था।

हालांकि, कैलिफ़ोर्निया की अदालत ने फैसला किया कि ऐप्पल डेवलपर्स को ऐप स्टोर-आधारित सिस्टम के बाहर वैकल्पिक भुगतान प्रणालियों के लिंक जोड़ने से प्रतिबंधित नहीं कर सकता है।

Apple ने कहा है कि साइडलोडिंग की अनुमति उपयोगकर्ताओं की “सबसे संवेदनशील और निजी जानकारी” को जोखिम में डाल सकती है।

कंपनी ने एक पेपर में कहा, “डायरेक्ट डाउनलोड और थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर के माध्यम से साइडलोडिंग का समर्थन करने से गोपनीयता और सुरक्षा सुरक्षा खराब हो जाएगी, जिसने आईफोन को इतना सुरक्षित बना दिया है और उपयोगकर्ताओं को गंभीर सुरक्षा जोखिमों का सामना करना पड़ता है।”

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *