एनवीडिया और एएमडी के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए इंटेल ग्राफिक चिप्स यूनिट को दो में विभाजित करता है

 

त्वरित कंप्यूटिंग पर इंटेल दोगुना हो गया है, एनवीडिया के प्रभुत्व वाला एक बढ़ता हुआ खंड।

इंटेल ने बुधवार को घोषणा की कि वह एनवीडिया और एएमडी के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के प्रयास में अपनी ग्राफिक्स चिप्स यूनिट को दो अलग-अलग संस्थाओं में विभाजित करेगा।

इंटेल कॉर्प अपनी ग्राफिक चिप्स इकाई को दो में विभाजित कर रही है, कंपनी ने बुधवार को कहा, क्योंकि यह एनवीडिया कॉर्प और एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेस के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए कारोबार को साकार करती है।

कंपनी ने कहा कि कंज्यूमर ग्राफिक्स यूनिट को इंटेल के क्लाइंट कंप्यूटिंग ग्रुप के साथ जोड़ा जाएगा, जो पर्सनल कंप्यूटर के लिए चिप्स बनाता है, जबकि एक्सेलरेटेड कंप्यूटिंग टीमें इसके डेटा सेंटर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बिजनेस में शामिल होंगी।

हरियाणा युवा उत्सव में रेवाड़ी को ओवरऑल ट्राफी: भिवानी में 850 युवा कलाकारों ने लिया भाग; फतेहाबाद दूसरे और हिसार तीसरे स्थान पर

यह कदम तब आता है जब इंटेल त्वरित कंप्यूटिंग पर दोगुना हो जाता है, एनवीडिया द्वारा बढ़ते सेगमेंट में एआई का उपयोग बढ़ता है।

वेडबश सिक्योरिटीज के विश्लेषक मैथ्यू ब्रायसन ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह संबंधित बिक्री संगठनों के साथ उत्पादों को संरेखित करने के अलावा (अगर कुछ भी) बहुत कुछ बदलता है, जो उनके साथ फिट होते हैं।”

ग्राफिक चिप्स इकाई का नेतृत्व करने वाले राजा कोडुरी मुख्य वास्तुकार के रूप में अपनी भूमिका पर लौटेंगे और कंपनी की दीर्घकालिक प्रौद्योगिकी और चिप डिजाइन रणनीति की देखरेख करेंगे।

हरियाणा युवा उत्सव में रेवाड़ी को ओवरऑल ट्राफी: भिवानी में 850 युवा कलाकारों ने लिया भाग; फतेहाबाद दूसरे और हिसार तीसरे स्थान पर

कोडुरी, जिन्होंने आईफोन निर्माता ऐप्पल और एएमडी में ग्राफिक्स टेक्नोलॉजी उद्यमों का नेतृत्व किया है, 2017 में इंटेल में शामिल हो गए।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *