एचपी 33 फीसदी हिस्सेदारी के साथ भारतीय लैपटॉप बाजार में सबसे आगे, बाजार 37 फीसदी से ज्यादा बढ़ा: रिपोर्ट

पीसी और प्रिंटर प्रमुख एचपी इंक ने 2022 की पहली तिमाही में 1.4 मिलियन यूनिट से अधिक की बिक्री की और 33.8 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ समग्र पीसी बाजार का नेतृत्व करना जारी रखा, गुरुवार को एक नई रिपोर्ट में कहा गया। IDC के अनुसार, 1Q22 में HP की अब तक की सबसे बड़ी उपभोक्ता तिमाही थी, जिसमें 33.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ 650,000 इकाइयों के करीब शिपिंग हुई।

34.3 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ इसकी एक मजबूत वाणिज्यिक तिमाही भी थी। “वाणिज्यिक डेस्कटॉप की मजबूत मांग, बड़े बैकलॉग ऑर्डर की मंजूरी, और इसके उपभोक्ता नोटबुक की निरंतर मांग ने मदद की हिमाचल प्रदेश इसकी अब तक की सबसे बड़ी तिमाही है, ”रिपोर्ट में कहा गया है।

“काम करने और सीखने के हाइब्रिड मॉडल के कारण पीसी बाजार में तेजी ने भविष्य को प्रेरित किया है। पीसी के सबसे भरोसेमंद तकनीकी उपकरण बनने के साथ, हम एचपी में निरंतर अंतर्दृष्टि आधारित नवाचार पर अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और सभी क्षेत्रों के उपयोगकर्ताओं के लिए श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ अनुभव को संबोधित करने के लिए उत्पादों को पेश करेंगे, ”केतन पटेल, एमडी, एचपी भारत बाजार ने आईएएनएस को बताया।

यह भी पढ़ें: ViewSonic VG2455 मॉनिटर फुल-एचडी रेजोल्यूशन के साथ, एडजस्टेबल स्टैंड भारत में लॉन्च किया गया

कुल मिलाकर, भारत के पारंपरिक पीसी बाजार, जिसमें डेस्कटॉप, नोटबुक और वर्कस्टेशन शामिल हैं, ने साल-दर-साल 37.7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4.3 मिलियन यूनिट से अधिक शिप की।

जबकि नोटबुक श्रेणी 3.1 मिलियन यूनिट के साथ वॉल्यूम ड्राइवर बनी रही, डेस्कटॉप श्रेणी में 2014 की तीसरी तिमाही के बाद पहली बार एक मिलियन से अधिक यूनिट्स देखी गईं।

भरत शेनॉय ने कहा, “जबकि ई-टेल चैनलों ने अच्छा कर्षण का अनुभव किया, COVID-19 संबंधित प्रतिबंधों में छूट के कारण खुदरा फुटफॉल में वृद्धि हुई क्योंकि लोगों की संख्या में वृद्धि ने ऑफलाइन स्टोर से पीसी खरीदना शुरू कर दिया, जिससे एक मजबूत उपभोक्ता तिमाही हुई।” , वरिष्ठ बाजार विश्लेषक, पीसी डिवाइसेज, आईडीसी इंडिया।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

डेल टेक्नोलॉजीज 19.4 प्रतिशत बाजार के साथ दूसरे स्थान पर था और लेनोवो ने 17.6 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ डेल के पीछे अपना तीसरा स्थान बनाए रखा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *