एक युग का अंत: Apple iPod मर चुका है

Apple ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि iPod अब मर चुका है। एपल अब आईपोड नहीं बनाएगी, हालांकि आप तब तक आईपोड खरीद सकेंगे जब तक कि एप्पल स्टोर्स से मौजूदा आपूर्ति खत्म नहीं हो जाती। आइपॉड को 20 साल पहले लॉन्च किया गया था और यह उन लोगों के लिए एक प्रतीक बन गया जो चलते-फिरते संगीत सुनना पसंद करते हैं।

20 वर्षों में 7 आईपोड

मूल आइपॉड 23 अक्टूबर 2001 को लॉन्च किया गया था। यह पहला एमपी3 प्लेयर था जो 1,000 से अधिक गाने और 10 घंटे की बैटरी को स्टोर करने में सक्षम था।

20 फरवरी 2004 को पेश किया गया iPod मिनी, उपयोगकर्ताओं को iPod के बारे में पसंद आने वाली हर चीज़ को एक छोटे डिज़ाइन में लाता है।

25 सितंबर, 2006 को पेश किए गए iPod नैनो (दूसरी पीढ़ी) ने एक पतली डिज़ाइन, एक चमकीले रंग का डिस्प्ले, छह स्टाइलिश रंग और 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ की पेशकश की, और 2,000 गाने तक स्टोर करने में सक्षम था।

आईपॉड टच, पहली बार 5 सितंबर, 2007 को पेश किया गया, क्रांतिकारी मल्टी-टच इंटरफ़ेस लाया जिसने आईफोन को 3.5 इंच के वाइडस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आईपॉड को हिट कर दिया।

12 सितंबर 2012 को पेश किया गया आईपॉड नैनो (7वीं पीढ़ी), अब तक का सबसे पतला आइपॉड था, जो सिर्फ 5.4 मिमी था और इसमें 2.5 इंच का मल्टी-टच डिस्प्ले था।

15 जुलाई, 2015 को पेश किए गए आईपॉड शफल (चौथी पीढ़ी) ने 15 घंटे तक की बैटरी लाइफ, सैकड़ों गानों के लिए 2 जीबी स्टोरेज और गाने का शीर्षक, प्लेलिस्ट नाम सुनने के लिए वॉयसओवर बटन के साथ एक आकर्षक डिजाइन की पेशकश की। या बैटरी की स्थिति।

28 मई, 2019 को पेश किए गए iPod टच (7वीं पीढ़ी) में A10 फ्यूजन चिप है, जो इमर्सिव ऑगमेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस और ग्रुप फेसटाइम के साथ-साथ 256GB स्टोरेज को सक्षम करता है।

“संगीत हमेशा ऐप्पल में हमारे मूल का हिस्सा रहा है, और आईपॉड ने जिस तरह से संगीत उद्योग से अधिक प्रभावित किया है, उसे करोड़ों उपयोगकर्ताओं तक लाया है – यह भी परिभाषित करता है कि संगीत कैसे खोजा, सुना और साझा किया जाता है,” कहा हुआ Apple के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोस्वियाक।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!