एक नया ऐप है जो आपको एंड्रॉइड, आईओएस और पीसी पर फ़ाइलें साझा करने देता है: सभी विवरण

 

फ़ाइल स्थानांतरण कई लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है, लेकिन जब आप विभिन्न प्लेटफार्मों और उपकरणों के बीच फ़ाइलों को स्थानांतरित करते हैं तो यह एक बड़ी परेशानी होती है। सैमसंग को यह समझ में आ रहा है और अब वह इस मुद्दे का समाधान लेकर आया है। दक्षिण कोरिया में अपने गैलेक्सी फोन और उपकरणों का उपयोग करने वालों के लिए ड्रॉपशिप नामक इसका नया ऐप लॉन्च किया गया है।

पंचकूला में रोड एक्सीडेंट में महिला की मौत: परशुराम चौक पर साइकिल से जा रही थी; ट्रैक्टर-ट्राली ने कुचल दिया

यह उपयोगकर्ताओं को अन्य एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं, आईओएस उपयोगकर्ताओं और पीसी उपयोगकर्ताओं के साथ भी फाइल साझा करने की अनुमति देता है। ड्रॉपशिप ऐप अपने घरेलू बाजार में सैमसंग के गुड लॉक लैब्स के माध्यम से आता है। यह फाइल ट्रांसफर टूल लेटेस्ट वन यूआई 5.0 वर्जन पर काम करेगा जो एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बनाया गया है।

सैमसंग उपयोगकर्ताओं से गैलेक्सी ऐप स्टोर से ड्रॉपशिप ऐप डाउनलोड करने के लिए कहेगा, जो केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो सैमसंग के साथ एक खाते के लिए साइन अप करते हैं। सैमसंग का कहना है कि ड्रॉपशिप वनड्राइव, गूगल ड्राइव, सैमसंग गैलरी और गूगल फोटोज ऐप को सपोर्ट करता है।

डिप्टी CM चौटाला का भूपेंद्र हुड्‌डा पर वार: फतेहाबाद में बोले दुष्यंत- पिता-पुत्र रोहतक से बाहर मैच फिक्सिंग नहीं कर सकते

सैमसंग क्यूआर कोड के इस्तेमाल से फाइल ट्रांसफर की प्रक्रिया को आसान बना रहा है। जब भी उपयोगकर्ता किसी फ़ाइल को साझा करना चाहता है, तो वे क्यूआर कोड को डाउनलोड करने की समय सीमा के साथ बना और अनुकूलित कर सकते हैं। जिस व्यक्ति के साथ आप कोड साझा करते हैं, वह उसे स्कैन कर सकता है और फ़ाइल डाउनलोड कर सकता है।

https://www.youtube.com/watch?v=/Vj5e6cEoTRo

हालाँकि, सैमसंग ने फ़ाइल स्थानांतरण पर एक फ़ाइल आकार सीमा रखी है, जो प्रति दिन 5GB तक सीमित है। कंपनी स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित कर रही है कि ऐप के माध्यम से भारी फ़ाइल स्थानांतरण न हो, और उपयोगकर्ता ऐसे उद्देश्यों के लिए अन्य फ़ाइल स्थानांतरण ऐप्स पर विचार करते हैं।

सैमसंग अभी के लिए दक्षिण कोरिया में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ड्रॉपशिप ऐप ला रहा है, लेकिन अगर कंपनी आने वाले महीनों में इसे वैश्विक स्तर पर शिप नहीं करती है तो यह आश्चर्यजनक होगा। यह संभव है कि सैमसंग अभी के लिए ऐप के साथ अपने घरेलू बाजार में पानी का परीक्षण करना चाहता है।

और एक बार जब सभी बग ठीक हो जाते हैं और स्थानान्तरण सुचारू रूप से हो जाता है, तो सैमसंग अन्य देशों के लिए भी ड्रॉपशिप जारी कर सकता है। यह कुछ समय के लिए सैमसंग पे की तरह गैलेक्सी-एक्सक्लूसिव फीचर हो सकता है, जो कंपनी और इसके संभावित खरीदारों को आकर्षित करता है।

 

.‘अटकलबाजी पर आधारित’: विशेषज्ञ प्रश्न यूके की रिपोर्ट जिसमें कतर विश्व कप के आलोचकों को लक्षित करने के लिए भारत-आधारित हैकर्स को दोषी ठहराया गया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *