एक घंटा श्रमदान करके नागक्षेत्र पार्क में चलाया सफाई अभियान

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर के नागक्षेत्र पार्क में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह व हरियाणा गौसेवा आयोग के अध्यक्ष श्रवण गर्ग ने एक घंटा श्रमदान किया।
विजयपाल सिंह ने पार्क में झाड़ू लगाई व पार्क में फैले कूड़े को इक्कठा करके ट्रॉली में भी भरा। इस मौके पर विजयपाल ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बना दिया है। देशभर में करोड़ों कार्यकर्ता साफ-सफाई अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। महात्मा गांधी की जयंती पर बीजेपी स्वच्छता पखवाड़ा के तौर पर मना रही है। वहीं चेयरमैन श्रवण गर्ग ने कहा कि स्वच्छता अभियान के लिए देश भर में 6.4 लाख से अधिक स्थलों की पहचान की गई है।
अभियान का उद्देश्य रेलवे ट्रैक और स्टेशनों, आसपास के क्षेत्रों, जल निकायों, घाटों, झुग्गियों, बाजार स्थानों, पूजा स्थलों और पर्यटन स्थलों को साफ करना है। पीएम नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी। इस मिशन का उद्देश्य खुले में शौच से मुक्ति और सार्वभौमिक स्वच्छता कवरेज प्रदान करना रहा है। उसके बाद से इस अभियान का व्यापक असर देश भर में देखने को मिला है।

Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *