एआई इमेज जेनरेटर दिखाता है कि पृथ्वी के अंतिम दिन की सेल्फी कैसी दिखेगी

 

आखरी अपडेट: अगस्त 02, 2022, 09:41 IST

DALL-E 2 नाम के AI इमेज जेनरेटर ने इन इमेज को बनाया है। (छवि क्रेडिट: टिकटोक / रोबोट ओवरलोड)

छवियों का निर्माण एआई-आधारित छवि जनरेटर द्वारा किया गया था जिसका नाम DALL-E 2 है।

एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल ने भविष्यवाणी की है कि पृथ्वी से आखिरी सेल्फी कैसी दिखेगी। एक एआई इमेज जेनरेटर ने खत्म होने से पहले दुनिया की आखिरी तस्वीरों के इंप्रेशन बनाए हैं।

भूतिया तस्वीरों को ‘रोबोट ओवरलोड्स’ द्वारा टिकटॉक पर साझा किया गया था, एक ऐसा खाता जो आमतौर पर उपयोगकर्ता के संकेतों पर एआई द्वारा निर्मित छवियों को पोस्ट करता है। छवियों का निर्माण एआई छवि जनरेटर DALL-E 2 द्वारा किया गया था। ‘रोबोट ओवरलोड्स’ ने चार छवियां बनाई हैं जो विभिन्न उग्र और पूर्वाभास वाली पृष्ठभूमि के सामने इंसानों को खड़ा दिखाती हैं, जो दुनिया के अंत को दर्शाती हैं।

व्हाट्सएप ने भारत में 22 लाख से अधिक खातों को मई 2022 में शर्तों के उल्लंघन के लिए प्रतिबंधित कर दिया

छवियों में मनुष्य भी विकृत दिखते हैं, उनकी आंखों के चारों ओर काले घेरे, लंबी उंगलियां और बहुत थके हुए चेहरे हैं। सभी छवियों में, मनुष्य सीधे कैमरे में देख रहे हैं क्योंकि पृष्ठभूमि में विनाश दिखाई दे रहा है। आप लगभग सभी छवियों में एक विकृत कंकाल की आकृति के चारों ओर धुंआ भी देख सकते हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि एआई को लगता है कि भविष्य कैसा दिखेगा।

टिकटोक पोस्ट को 12.7 मिलियन बार देखा जा चुका है, जिसका शीर्षक है “ऐ से पूछना पृथ्वी पर ली गई आखिरी सेल्फी दिखाने के लिए।” इंटरनेट पर लोगों ने पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जहां कुछ लोगों को परिणाम डरावने लगते हैं, तो कुछ ने इसके साथ अपनी मस्ती की। लोगों ने एआई मॉडल की अलग-अलग दिखने वाली छवियों को उत्पन्न करने की क्षमता पर भी संदेह किया, क्योंकि उन्होंने कहा कि सभी छवियों पर पृष्ठभूमि समान दिखती है।

करनाल विजिलेंस ने रिश्तव लेते दो को किया गिरफ्तार: लोन पास करने के नाम मांगी थी 4 लाख रिश्वत, एक कच्चा कर्मचारी तो दूसरा असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर

आपको क्या लगता है कि पृथ्वी से आखिरी सेल्फी कैसी दिखेगी?

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *