एंटी-ट्रस्ट ऑर्डर के बीच भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play Store बिलिंग सिस्टम को रोक देता है

 

Play Store बिलिंग को Google ने भारत में रोक दिया है

Google भारत में उपयोगकर्ताओं द्वारा लेनदेन के लिए डिजिटल सामान और सेवाओं की खरीद के लिए Play के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करने के लिए डेवलपर्स के लिए आवश्यकता को “रोक” रहा है/

नई दिल्ली: Google डिजिटल वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा लेन-देन के लिए Play के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करने के लिए डेवलपर्स के लिए आवश्यकता के प्रवर्तन को “रोक” रहा है भारत जबकि यह सीसीआई के हालिया फैसले के बाद कानूनी विकल्पों की समीक्षा करता है।

PWD विभाग का JE लापता: रात को घर फोन कहा था दोस्तों के लिए खाना बनाने को, आज नहर किनारे खड़ी मिली गाड़ी

पिछले महीने, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्ले स्टोर नीतियों के संबंध में अपनी प्रमुख स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए इंटरनेट प्रमुख पर 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

एक आदेश के अनुसार, नियामक ने कंपनी को अनुचित व्यावसायिक प्रथाओं को रोकने और साथ ही एक निर्धारित समय सीमा के भीतर प्रतिस्पर्धा-विरोधी मुद्दों को हल करने के लिए विभिन्न उपायों को पूरा करने का निर्देश दिया था।

“सीसीआई के हालिया फैसले के बाद, हम भारत में उपयोगकर्ताओं द्वारा लेनदेन के लिए डिजिटल सामान और सेवाओं की खरीद के लिए Google Play की बिलिंग प्रणाली का उपयोग करने के लिए डेवलपर्स के लिए आवश्यकता के प्रवर्तन को रोक रहे हैं, जबकि हम अपने कानूनी विकल्पों की समीक्षा करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हम इसमें निवेश करना जारी रख सकते हैं। Android और Play,” Google ने सहायता केंद्र पृष्ठ पर एक अपडेट में कहा।

एंटी-ट्रस्ट ऑर्डर के बीच भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play Store बिलिंग सिस्टम को रोक देता है

https://www.youtube.com/watch?v=/eL33qsXDxhQ

देश में भुगतान परिदृश्य के साथ अद्वितीय परिस्थितियों के कारण भारत में डेवलपर्स को 31 अक्टूबर, 2022 तक विस्तार दिया गया था।

Google ने कहा, “Google Play के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करने की आवश्यकता भारत के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए इन-ऐप डिजिटल सामग्री खरीद के लिए लागू होती है।”

हाल ही में प्ले स्टोर नीति के फैसले ने एक हफ्ते से भी कम समय में Google के खिलाफ दूसरा बड़ा सीसीआई आदेश चिह्नित किया।

20 अक्टूबर को, वॉचडॉग ने एंड्रॉइड मोबाइल उपकरणों के संबंध में कई बाजारों में अपनी प्रमुख स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए कंपनी पर 1,337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया और इंटरनेट प्रमुख को विभिन्न अनुचित व्यावसायिक प्रथाओं को रोकने और बंद करने का आदेश दिया। पीटीआई एमबीआई डीआरआर डीआरआर

.

.

अरदास के नाम ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: आरोपी दो दिन के रिमांड पर, महिला से की थी 40 हजार रुपए की ठगी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *