उपायुक्त डा. मनोज कुमार यादव ने किया सफीदों में अनेक स्थानों का दौरा

अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

एस• के • मित्तल   
सफीदों,        उपायुक्त जींद डा. मनोज कुमार यादव ने सफीदों में अनेक स्थानों का दौरा करके विकास कार्यों का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ एसपी जींद नरेंद्र बिरजानियां, एसडीएम सत्यवान मान, डीएसपी आशिष कुमार, एसएचओ सिटी सुरेश कुमार, एसएचओ सदर धर्मबीर सिंह व पालिका प्रधान प्रतिनिधि संजय अधलखा मौजूद थे। उपायुक्त डा. मनोज यादव ने सबसे पहले बीडीपीओ कार्यालय में कंडम बिल्डिंग में चल रहे सदर थाना का निरीक्षण किया।
जिस पर डभ्ीएसपी आशिष कुमार व सदर थाना प्रभारी धर्मबीर सिंह ने उन्हे बताया कि जान को जोखिम में डालकर पुलिस कर्मचारियों को काम करना पड़ रहा है। यह भवन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस थाना को तत्काल किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किए जाने की आवश्यकता है। जिस पर उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे उन स्थानों की लिस्ट बनाए जहां पर इस थाना को स्थानांतरित किया जा सके। ततपश्चात इस थाना को शिफ्ट करने का निर्णय लिया जा सकेगा। उसके बाद अधिकारी महाभारतकालीन नागक्षेत्र सरोवर पर पहुंचे और पूजा-अर्चना के बाद वहां का निरीक्षण किया। डा. मनोज यादव ने सरोवर के दोनों ओर स्थित पार्कों, सरोवर के घाटों, मंदिर परिसर, पगडंडियों व सफाई कार्य का गहनता से निरीक्षण किया।
जिस पर उपायुक्त ने एसडीएम सत्यवान को आदेश दिए कि वे यहां पर बिगड़ी सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाएं, पेड़-पौधों की कांट-छांट करके दुरूस्त करवाए, सरोवर की ख्चारो बुर्जियों को नया बनवाया जाए, पार्कों में नई घास लगवाई जाए, सरोवर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने व नागक्षेत्र सरोवर व मंदिर प्रांगण में आगमन के स्थल पर बड़ा गेट लगवाएं। उपायुक्त ने नागक्षेत्र सरोवर के साथ लगते पटवार खाने का निरीक्षण करने के उपरांत आदेश दिए कि यहां के अधूरे कार्य को तत्काल डी प्लान से करवाएं जाएं। उपायुक्त पुराने थाने का दौरा करने के बाद सीधे मिनी सचिवालय पहुंचे और वहां पर बन रहे नए सचिवालय का निरीक्षण किया।
उपायुक्त ने यहां पर अलग-अलग विभागों के लिए बनाए गए कमरों व कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद कहा कि बाकी बचे कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए ताकि यहां पर कार्यालयों को स्थानांतरित किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *