उपभोक्ता ध्यान दें: पेयजल की बकाया राशि की वसूली, डोर टू डोर थमा रहे नोटिस

 

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से शहर में पेयजल बकायादारों से वसूली के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसके अंतर्गत डोर-टू-डोर सर्वे कर नोटिस भी दिए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को पानी का बिल समय पर भरने के लिए कहा जा रहा है। नोटिस की अवधि तीन दिन रहेगी। इसके बाद अगर पानी का बकाया बिल नहीं भरा तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

झज्जर में रिश्वतखोर महिला ASI गिरफ्तार: विजिलेंस की टीम ने 10 हजार लेते पकड़ा, दुष्कर्म केस में फंसाने की धमकी दी थी

विभाग के अधिकारियों के अनुसार शुरूआत में बाहरी कॉलोनियों में सर्वे किया जाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं जिनका पानी का बिल लंबे समय से और लाखों में बकाया है, उनको नोटिस दिए जाएंगे। बता दें कि शहर में सरकारी विभागों सहित 2 हजार से ज्यादा ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन पर लाखों रुपए पानी का बिल बकाया है।

डोर-टू-डोर सर्वे शुरू, नोटिस देकर 3 दिन में बिल भरने के निर्देश

जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता अजय यादव ने कहा कि पेयजल उपभोक्ताओं से अपील है कि जिन्होंने अपना पानी का बिल काफी समय से नहीं भरा है, वह जल्द विभाग कार्यालय या ऑनलाइन बिल जमा करवा सकते हैं। क्योंकि बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें उनको नोटिस दिया जाएगा, फिर भी बिल नहीं भरा तो उनके कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होगी। यह अभियान शुरू कर दिया गया है।

हरियाणा पुलिस द्वारा यूपी बॉर्डर पर तुड़ी की ट्राली रोकने पर इस किसान नेता ने दिया ऑल्टिमेटम… देखिए…

शहर में पानी के 28 हजार वैध कनेक्शन

विभाग के अनुसार शहर में पेयजल के 28 हजार वैध कनेक्शन हैं। इनके अलावा अवैध कनेक्शन भी चल रहे हैं। हांलाकि काफी संख्या में अवैध कनेक्शनों को नियमित किया जा चुका है। अधिकारियों के अनुसार सरकारी विभागों पर भी लाखों रुपए बकाया है। यह बकाया लंबे समय से चला आ रहा है। नोटिस देने के बाद भी बिल नहीं भरे जा रहे हैं।

यहां भर सकते हैं पानी के बिल

शहर के गढ़ी बोलनी रोड स्थित जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय में कार्यदिवस सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9.30 बजे 1.30 बजे और फिर 2.30 बजे से शाम 4 बजे तक ऑफलाइन जमा करवा सकते हैं। इसके अलावा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की वेबसाइट या उमंग ऐप के जरिए भी ऑनलाइन घर बैठे ही पानी का बिल भर सकते हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
हर स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए रक्तदान: डा. पाले राम कटारिया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *