इटली ने चेहरे की पहचान और स्मार्ट चश्मे के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया

 

मिलन: इटली ने सोमवार को चेहरे की पहचान और ‘स्मार्ट चश्मे’ के इस्तेमाल पर रोक लगा दी क्योंकि उसकी डेटा सुरक्षा एजेंसी ने दो नगर पालिकाओं को प्रौद्योगिकियों के साथ प्रयोग करने के लिए फटकार लगाई।

प्राइवेसी वॉचडॉग ने कहा कि बायोमेट्रिक डेटा का उपयोग करने वाले फेशियल रिकग्निशन सिस्टम को तब तक अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि एक विशिष्ट कानून को नहीं अपनाया जाता है या कम से कम अगले साल के अंत तक।

अपवाद तब होता है जब ऐसी प्रौद्योगिकियां न्यायिक जांच या अपराध के खिलाफ लड़ाई में भूमिका निभाती हैं।

जींद की युवती को दहेज के लिए किया प्रताड़ित: शारीरिक-मानसिक यातना से हुआ गर्भपात; ससुर के पुलिसकर्मी होने का डर दिखाया

एजेंसी ने एक बयान में कहा, “आनुपातिकता के सिद्धांत के अनुपालन में चेहरे की पहचान से संबंधित पात्रता आवश्यकताओं, शर्तों और गारंटी को विनियमित करने की आवश्यकता से स्थगन उत्पन्न होता है।”

यूरोपीय संघ और इतालवी कानून के तहत, सार्वजनिक निकायों द्वारा वीडियो उपकरणों का उपयोग करके व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण को आम तौर पर सार्वजनिक हित के आधार पर और सार्वजनिक अधिकारियों की गतिविधि से जुड़े होने पर अनुमति दी जाती है।

हालांकि, नगरपालिकाएं जो उनका उपयोग करना चाहती हैं, उन्हें केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों के साथ “शहरी सुरक्षा समझौते” करने होंगे।

शिक्षा विभाग पर विजिलेंस टीम ने की रेड कार्यवाहक बीईओ व पूर्व बीईओ रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

एजेंसी दक्षिणी इतालवी शहर लेसे में किए गए उपायों पर प्रतिक्रिया दे रही थी, जहां अधिकारियों ने कहा कि वे चेहरे की पहचान के आधार पर एक तकनीक का उपयोग शुरू करेंगे।

वॉचडॉग ने कहा कि नगर पालिका को अपनाए गए सिस्टम, उनके उद्देश्य और कानूनी आधार और इसके निगरानी उपकरणों द्वारा एक्सेस किए गए डेटाबेस की सूची का विवरण प्रदान करने का आदेश दिया गया था।

प्राइवेसी वॉचडॉग ने अरेज़्ज़ो के टस्कन शहर को भी निशाना बनाया, जहाँ स्थानीय पुलिस इन्फ्रारेड सुपर ग्लास से लैस होने वाली थी जो कार नंबर प्लेट को पहचान सकती है।

सिलिकॉन वैली में छंटनी की होड़: मेटा और ट्विटर के बाद, अमेज़न ने 10,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *