इंस्टाग्राम अब यूजर्स के लिए पोस्ट और रील के लिए शेड्यूल फीचर जोड़ रहा है

 

इंस्टाग्राम अपने शेड्यूलिंग फीचर को बढ़ा रहा है

इंस्टाग्राम में पोस्ट के लिए पहले से ही यह सुविधा है लेकिन अब क्रिएटर्स को ऐप पर अपने अनुभव को बढ़ाने के लिए और टूल मिल रहे हैं।

Instagram फ़ोटो और वीडियो से आगे बढ़ रहा है, प्लेटफ़ॉर्म समान रूप से सामग्री और संदेशों पर केंद्रित है। और अपनी अहमियत दिखाने के लिए इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए शेड्यूल्ड पोस्ट और रील फीचर ला रहा है। आप कह सकते हैं कि यह सुविधा पहले से ही मौजूद है, लेकिन अब Instagram रचनाकारों को उनकी सामग्री को 75 दिनों तक निर्धारित करने में मदद करना चाहता है।

नया टूल इंस्टाग्राम ऐप के एडवांस्ड सेटिंग्स सेक्शन में उपलब्ध है। इंस्टाग्राम ने पुष्टि की है कि आने वाले हफ्तों में यह विकल्प यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

गांव की चौधराहट के लिए धड़कनें तेज: जलेबी की मिठास में वोट का जुगाड़ करने में जुटे गांव के सरपंच प्रत्याशी

इसके अलावा, ऐप में अब अचीवमेंट्स सेक्शन है जो ऐप पर क्रिएटर्स को भी पूरा करता है। इंस्टाग्राम इस बाजार की क्षमता का एहसास करता है, और इस तरह की नई पहल के साथ, ऐप रचनाकारों को अपने मंच पर बने रहने के लिए और अधिक प्रोत्साहन देना चाहता है।

ऐप उन्हें बताएगा कि उन्होंने कब कोई उपलब्धि हासिल की है, और क्रिएटर्स इंस्टाग्राम पर उनकी गतिविधियों से मिले सभी पुरस्कारों पर भी नज़र रख सकते हैं।

प्लेटफ़ॉर्म अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए नए तरीकों का परीक्षण कर रहा है, उनमें से एक फ़ोटो पर वीडियो पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है, कुछ ऐसा जो पिछले कुछ महीनों में इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने बात की है। इंस्टाग्राम ने पोस्ट के लिए 9:16 प्रारूप का परीक्षण किया है, जो उपयोगकर्ताओं के साथ अच्छा नहीं हुआ और मोसेरी एंड कंपनी ने इसे वापस लेने का फैसला किया।

रेवाड़ी में क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाते 4 गिरफ्तार: भारत-इंग्लैंड सेमिफाइनल पर लगाया जा था सट्‌टा; लैपटॉप, टैब, मोबाइल बरामद

मेटा अपनी सामग्री नीतियों में व्यापक बदलाव कर रही है, जिसमें इंस्टाग्राम भी शामिल है। ऐप पर उपयोगकर्ताओं को घृणित संदेशों के खिलाफ बेहतर सुरक्षा मिलेगी, जिससे उपयोगकर्ता ऐसे खातों और अधिक अपडेट को ब्लॉक कर सकेंगे। आपके पास हिडन वर्ड्स फीचर भी है जो प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को मिलने वाली टिप्पणियों से सभी अवांछित सामग्री को स्वचालित रूप से हटा देगा।

पानीपत में दुष्कर्मी को 10 साल की सजा: चार साल पहले किशोरी को ले गया था बहला-फुसला कर; 65,000 का लगाया जुर्माना

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *