इंटेल ने मोबाइल क्रिएटर्स, गेमर्स के लिए 7 नए 12वें-जेन चिप्स का अनावरण किया

चिप निर्माता इंटेल ने स्मार्टफोन पर कंटेंट क्रिएटर्स और गेमर्स के बढ़ते समुदाय के लिए 12वें जनरल इंटेल कोर परिवार के लिए सात नए मोबाइल प्रोसेसर का अनावरण किया है, क्योंकि दुनिया चिप की कमी से जूझ रही है। कंपनी ने कहा कि नए 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर एचएक्स प्रोसेसर “अनलॉक आउट ऑफ द बॉक्स” हैं और कोर आई5, कोर आई7 और कोर आई9 मॉडल में उपलब्ध हैं।

“हम सामग्री निर्माताओं को सबसे अधिक मांग वाले कार्य प्रवाह से निपटने के लिए सक्षम कर रहे हैं जैसे पहले कभी नहीं। गेमर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के पास RAID सपोर्ट के साथ PCIe Gen 5 जैसी उच्च बैंडविड्थ प्लेटफॉर्म तकनीकों तक पहुंच होगी, और ECC मेमोरी के लिए सपोर्ट, “क्रिस वॉकर, इंटेल कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट और मोबिलिटी क्लाइंट प्लेटफॉर्म के महाप्रबंधक ने समझाया।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Pad 5 की समीक्षा: क्या आपको इस Android टैबलेट को 26,999 रुपये में खरीदना चाहिए या इसके बजाय iPad प्राप्त करना चाहिए?

नए इंटेल मोबाइल चिप्स एक मोबाइल पैकेज में डेस्कटॉप-कैलिबर सिलिकॉन का उपयोग करते हैं ताकि सीएडी, एनीमेशन और दृश्य प्रभावों जैसे पेशेवर वर्कफ़्लो के लिए उच्च स्तर का प्रदर्शन प्रदान किया जा सके।

कंपनी ने मंगलवार देर रात एक कार्यक्रम में कहा कि 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर एचएक्स प्रोसेसर अधिक कोर और मेमोरी के साथ मल्टी-थ्रेडेड वर्कलोड में 65 प्रतिशत अधिक प्रदर्शन प्रदान करते हैं। नए चिप्स 16 कोर (8 परफॉर्मेंस-कोर और 8 एफिशिएंट-कोर) और 24 थ्रेड्स की पेशकश करते हैं, जो 55W के प्रोसेसर बेस पावर पर चलते हैं।

कंपनी ने कहा, “एक व्यावसायिक कार्यकर्ता होने के अलावा, 12 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर एचएक्स प्रोसेसर एक गेमिंग पावरहाउस प्लेटफॉर्म प्रदान करते हैं जो उत्साही गेमर्स को उन खेलों के लिए उच्च फ्रेम दर प्रदान करते हैं जिन्हें वे जानते हैं और पसंद करते हैं।” 10 से अधिक वर्कस्टेशन और गेमिंग डिज़ाइन, संचालित इन नए चिप्स द्वारा, इस साल प्रमुख निर्माताओं द्वारा लॉन्च किए जाने की संभावना है, जिसमें डेल, एचपी, लेनोवो और अन्य के सिस्टम शामिल हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!