आज शाम 5 बजे लगेगी पहली मेरिट लिस्ट: 13 से 16 अगस्त तक फीस जमा करवा पाएंगे विद्यार्थी,  19 को आएगी दूसरी सूची

 

 

यूजी संकायों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त समाप्त होने के बाद अब विद्यार्थी मेरिट लिस्ट का ही इंतजार कर रहे हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा 12 अगस्त को शाम करीब 5 बजे मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसके बाद ही मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थियों को दाखिले का मौका मिल पाएगा। विद्यार्थी 13 से 16 अगस्त तक फीस जमा करवाकर संबंधित कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं। मेरिट लिस्ट जारी होने का विद्यार्थियों को बेसब्री से इंतजार है। वहीं उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिले के लिए दो मेरिट सूची लगाएगा। जिससे कि ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को दाखिला पाने का विकल्प मिल पाए। दूसरी मेरिट सूची 19 अगस्त को जारी की जाएगी।दोनों मेरिट सूची जारी होने के बाद रिक्त सीटें बचती हैं तो 26 अगस्त को फिर से ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा। दोबारा से पोर्टल खुलने पर वे विद्यार्थी दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो पहले वंचित रह गए थे। साथ ही 26 अगस्त से ही ओपन काउंसिलिंग शुरू कर दी जाएगी। जिसके तहत कॉलेज पहुंचने वाले विद्यार्थियों को उसी दिन दाखिला दिया जाएगा। ओपन काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी है।

अंबाला में चाकू घोंपकर छात्र की हत्या: 3 बहनों का इकलौता भाई था; रक्षा बंधन पर्व पर बदमाशों की चढ़ा भेंट

ऑनलाइन फीस होगी जमा
इस बार दाखिला प्रक्रिया को ऑनलाइन ही किया जा रहा है। जिसके तहत पहले तो आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। वहीं अब ऑनलाइन माध्यम से ही मेरिट सूची जारी की जाएगी। जिसके बाद विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही फीस जमा करवानी होगी। जारी निर्देशों के अनुसार विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन फीस जमा करवाने का ही विकल्प होगा।

हॉकी खिलाड़ी सुरेंद्र पालड़ का जोरदार स्वागत: कुरुक्षेत्र में द्रोणाचार्य स्टेडियम में हुए नतमस्तक; बोले- हार्डवर्क के साथ देशवासियों की दुआएं आई काम

यह रहेगा शेड्यूल
पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी – 12 अगस्त
पहली मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों के पास फीस जमा करवाने की तिथि – 13 से 16 अगस्त तक
दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होगी – 19 अगस्त
दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों के पास फीस जमा करवाने की तिथि – 20 से 23 अगस्त तक
कक्षाएं शुरू होंगी – 22 अगस्त से
खाली सीटों को भरने के लिए दोबारा पोर्टल खुलेगा – 26 अगस्त को

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में कमेटी के नाम पर 44.20 लाख ठगे: न रकम लौटाई और न प्लाट बेचा, अब जान से मारने की मिल रही धमकियां

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *