आज उप कृषि निदेशक कार्यालय सिरसा का घेराव: किसान देंगे धरना; यूनियन का दावा- खरीफ 2021 का 80 गांवों का बीमा क्लेम शेष

 

बीमा क्लेम की बकाया राशि के लिए सिरसा शहर में किसान आज उप कृषि निदेशक कार्यालय का घेराव करेंगे। भारतीय किसान एकता के प्रदेश अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख की अध्यक्षता में यह घेराव होगा। यूनियन का दावा है कि खरीफ-2020 में सिरसा जिले के लगभग 111 गांवों का बीमा क्लेम अभी तक किसानों को नहीं मिला है।

आज उप कृषि निदेशक कार्यालय सिरसा का घेराव: किसान देंगे धरना; यूनियन का दावा- खरीफ 2021 का 80 गांवों का बीमा क्लेम शेष

इन 111 गांवों में 26 गांव ऐसे हैं, जहां बिल्कुल भी बीमा क्लेम नहीं मिला है। 85 गांव ऐसे हैं, जहां जितना क्लेम बनता था, उसे बहुत कम दिया गया है, जिसका बकाया भी अभी दिया जाना है। इसके साथ-साथ खरीफ-2021 का लगभग 80 गांवों का बीमा क्लेम भी देना रहता है, जो लगभग 92.5 करोड़ है। उसके लिए चक्कर कटवाए जा रहे हैं।

26 जुलाई की मीटिंग में लिया घेराव का फैसला

किसान यूनियन ने 26 जुलाई को सिरसा में मीटिंग करके घेराव का फैसला लिया। यूनियन ने कहा था कि जब सरकार किसान से बीमा प्रीमियम लेती है तो एक ही झटके में सभी किसानों के बैंक खातों से बीमा प्रीमियम राशि काट ली जाती है। अब जब क्लेम देने की सरकार की बारी है तो किसान को चक्कर कटवा कर बीमा क्लेम दिया जा रहा।

बीमा कंपनियों की जेबें भरने के लिए सरकार उनसे मिलकर किसानों को लूट रही है। हम बीमा कंपनी और प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि हमारे किसानों का बीमा क्लेम दिया जाए, नहीं तो मजबूरन हमें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

 

खबरें और भी हैं…

.सिरसा में किसानों की मीटिंग: 80 गांवों का 92.5 करोड़ क्लेम बकाया, 27 जुलाई को DDA ऑफिस का करेंगे घेराव

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *