आजादी का अमृत महोत्सव:: पुलिस आयुक्त ने 6 वर्षीय सृष्टि को तिरंगा भेंट कर शुरू की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत

 

 

आगामी 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान शासन एवं प्रशासन द्वारा अभियान शुरू गया हैं। इसी के तहत पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय में छह वर्षीय सृष्टि गुलाटी नामक बच्ची को तिरंगा भेंट कर फरीदाबाद पुलिस द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है।

आज उप कृषि निदेशक कार्यालय सिरसा का घेराव: किसान देंगे धरना; यूनियन का दावा- खरीफ 2021 का 80 गांवों का बीमा क्लेम शेष

पुलिस आयुक्त ने सृष्टि को प्रशंसा पत्र भी भेंट किए। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा देशवासियों में देशभक्ति के भाव को जागृत करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की गई है। फरीदाबाद पुलिस भी इस अभियान में शामिल हेा रही है। इसी कार्यक्रम के तहत पुलिस कमिश्नर ने जवाहर कॉलोनी में रहने वाली 6 वर्षीय सृष्टि गुलाटी को अपने कार्यालय में बुलाया।

गिरफ्तारी: डीएसपी हत्याकांड मामले में 3 और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 9 हुए गिरफ्तार

सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी की मौजूदगी में पुलिस आयुक्त ने उसे तिरंगा भेंट करके अभियान की शुरुआत की। सृष्टि डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ती है। वह 2 सामाजिक संस्थाओं की ब्रांड एंबेसडर भी है। इसके साथ साथ सृष्टि एक अच्छी डांसर भी है। पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त व सभी शाखा प्रभारी, प्रबंधक थाना, चौकी प्रभारी व पुलिसकर्मी को निर्देश दिए की अजादी के अमृत मोहत्सव के उपलक्ष में स्वयं सरकारी भवनों व अपने अपने घर पर तिरंगा लगायगें। सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में पब्लिक में सभा, नुक्कड़ सभा कर जागरुक करेंगे। साथ ही सभी थाना प्रबंधक मुख्य सार्वजनिक स्थलों पर बैनर/पोस्टर लगाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.चंडीगढ़ में मोदी के मुखौटे पाकर प्रदर्शन: सोनिया गांधी पर ED की कार्रवाई का विरोध; स्प्रे लेकर भाजपा पर कालिख पोथी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *