आगजनी से हुए फसल में नुकसान को लेकर उपायुक्त ने खरल, पीपलथा व ढ़ाबी टेक सिंह का किया दौरा

उपायुक्त ने राजस्व अधिकारियों को स्पेशल गिरदावरी के दिए निर्देश

जिला प्रशासन आपदा की घड़ी में पूर्णतया किसानों के साथ : उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार

एस• के• मित्तल
जींद, उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने शुक्रवार को नरवाना उपमण्डल के गांवों खरल, पीपलथा तथा ढ़ाबी टेक सिंह के खेतों का दौरा किया और गेहूं फसल व अवशेषों का आगजनी से हुए नुकसान का जायजा लिया।

SEE MORE:

दिल्ली की मासिक पत्रिका के मार्च 2022 अंक में छपी खबर…

गौरतलब है कि उक्त तीनों गांवों के खेतों में वीरवार बाद दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई थी, जिसके कारण अनेकों एकड़ गेहूं अवशेषों एवं गेहूं की खड़ी फसल जल गई। इसी सिलसिले में उपायुक्त शुक्रवार को खरल तथा पीपलथा के बीच खेतों में पहुंचे और जली हुई फसल व अवशेषों का मौका मुआयना किया।

उपायुक्त के साथ इस मौके पर नरवाना के एसडीएम सुरेन्द्र सिंह, तहसीलदार विजय कुमार तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी व विभागीय कर्मचारी भी मौजूद रहे। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने निरीक्षण उपरान्त तहसीलदार को निर्देश दिए कि विभागीय पटवारियों से यथाशीघ्र आग से हुई क्षतिग्रस्त रकबे की स्पेशल गिरदावरी करवाई जा ताकि आगजनी से हुए नुकसान का सही आकलन हो सके।

सही विवरण एवं आकलन के साथ नुकसान की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भिजवाएं ताकि किसानों को उनकी फसलों के हुए नुकसान की भरपाई करवाई जा सके। उपायुक्त ने मौके पर मौजूद किसानों से भी बातचीत की और कहा कि जिला प्रशासन इस आपदा की घड़ी में पूर्णतया किसानों के साथ है और आगजनी की इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *