आईपीएल 2023: हैदराबाद के लिए भूलने वाली नाइट

 

सार: यह अभी तक एक और खेल था जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने बल्ले से साजिश खो दी और कोलकाता नाइट राइडर्स को एक महत्वपूर्ण जीत का तोहफा दिया

वरुण चक्रवर्ती के प्रेरित गेंदबाजी प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रनों से हरा दिया। अंतिम ओवर में नौ रनों का बचाव करते हुए, मिस्ट्री स्पिनर ने केवल तीन रन दिए और अब्दुल समद का विकेट लिया क्योंकि कोलकाता ने टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज की।

देखें: बहुप्रतीक्षित पिक्सेल फोल्ड का Google टीज़र, इसका पहला फोल्डेबल फोन

जीत के लिए 173 रनों का पीछा करते हुए, हैदराबाद वास्तव में कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए नहीं दिखे क्योंकि वे उपहार में विकेट दे रहे थे और वरुण का जादू – जहां उन्होंने डेथ ओवर में अपने चार में से तीन ओवर फेंके, और केवल 12 रन देकर खेल को पलट दिया। कोलकाताएहसान।

केकेआर के सीमर वितरित करते हैं

केवल चार मैच बचे होने के साथ, हर खेल कोलकाता के लिए वस्तुतः एक नॉकआउट है और एक मध्यम कुल का बचाव करते हुए, तेज गेंदबाजों ने आगे बढ़कर हमला किया। केवल अपना दूसरा आईपीएल खेल रहे हर्षित राणा ने नई गेंद से अच्छा नियंत्रण दिखाया और हटाकर शुरुआती सफलता प्रदान की मयंक अग्रवाल. चोट के बाद वापसी कर रहे शार्दुल ठाकुर ने अपने पहले ओवर में अभिषेक शारा को आउट किया और बाद में हैदराबाद का पीछा करते हुए हेनरिक क्लासेन का विकेट चटकाया। क्लासेन का विकेट ज्वार का पहला दृश्य परिवर्तन था क्योंकि कोलकाता को एक ओपनिंग मिली जिसकी वे बेताबी से तलाश कर रहे थे।

राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया मतदाता सूची अपडेट करने का निर्णय: एसडीएम सत्यवान सिंह मान मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशन 8 मई को, 11 मई तक दर्ज करवाए जा सकेंगे दावे एवं आपत्तियां

जबकि वैभव अरोड़ा ने भी एडेन मार्कराम और मार्को जानसन के विकेट लिए, कोलकाता के स्पिनरों, विशेष रूप से सुनील नरेन के पास एक और निराशाजनक विकेट था, क्योंकि वह बिना विकेट लिए गए थे। कोलकाता बल्लेबाजी विभाग में गहराई प्रदान करने के लिए अनुकूल रॉय के साथ एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में जाने को प्राथमिकता दे रहा है, सुयश शर्मा चूक गए। हालांकि बाएं हाथ के स्पिनर ने हैरी ब्रूक को आउट करके अच्छी शुरुआत की, लेकिन क्लासेन ने अपने तीसरे ओवर में उन्हें अलग कर दिया। जबकि नरेन संघर्ष करना जारी रखते थे, वरुण के पास एक और यादगार आउटिंग थी।

मार्करम एंकर और क्लासेंस ब्लिट्ज

पीछा करने के लिए एक नर्वस शुरुआत के बाद, कप्तान मार्कराम और क्लासेन की 71 रन की साझेदारी ने ऑरेंज आर्मी को खेल में वापस खींच लिया। जबकि क्लासेन ने आक्रमणकारी रास्ता अपनाया, मकरम ने पारी को आगे बढ़ाया। हालाँकि, बाकी के बल्लेबाजी क्रम उनकी साझेदारी के किसी भी पक्ष को ज्यादा नहीं दे सके।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स से पुलिस की झड़प: विनेश के भाई का सिर फटा; बजरंग की पत्नी का आरोप- पुलिस ने गालियां दीं, मारपीट की

अग्रवाल ने कुछ चौके और छक्के के साथ शुरुआत की, लेकिन उनका प्रवास अल्पकालिक था और उनके साथी अभिषेक ने भी जल्द ही उनका अनुसरण किया। सीजन के दौरान नियमित रूप से अपनी सलामी जोड़ी में फेरबदल करने के बाद, हैदराबाद ने कीमत चुकाना जारी रखा क्योंकि मध्य क्रम को उन्हें उबारने का काम सौंपा गया था। राहुल त्रिपाठी ने उनका पीछा करने के लिए कुछ आवश्यक गति प्रदान की क्योंकि वह आठ गेंदों पर 20 रन बनाकर तेजी से ब्लॉक से बाहर हो गए। हालाँकि, आंद्रे रसेल के ओवर के एक प्रयास ने उनका प्रवास समाप्त कर दिया। ब्रूक, जिन्होंने ईडन गार्डन्स में पहले दोनों टीमों के आमने-सामने होने पर एक उत्कृष्ट शतक बनाया था, स्पिन-अनुकूल पिचों पर उनके संघर्ष के जारी रहने के कारण उन्होंने लगातार दूसरा शून्य हासिल किया।

केकेआर के बचाव के लिए परिचित चेहरे

इससे पहले टॉस जीतकर नितीश राणा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अच्छी बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता की शुरुआत एक बार फिर खराब हुई। अब तक छह अलग-अलग जोड़ी आजमाने के बाद, कोलकाता ने जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज़ के साथ शुरुआत की। लेकिन यह संयोजन भी क्लिक करने में विफल रहा क्योंकि बाद में जानसन द्वारा दिए गए दूसरे ओवर में आउट हो गए। यहां तक ​​कि वेंकटेश अय्यर भी केवल चार गेंदें ही खेल पाए क्योंकि जानसेन ने अपने पहले ओवर में दो विकेट लेकर शुरुआत की। और जब तक पांचवें ओवर में रॉय चले गए, तब तक एक बार फिर नितीश राणा और रिंकू सिंह को उन्हें उबारने की बारी थी। कप्तान और रिंकू के बीच 62 रन की साझेदारी ने कोलकाता को खेल में वापस ला दिया क्योंकि दोनों ने आक्रामकता के साथ मिश्रित सावधानी बरती।

देर रात जंतर-मंतर पर अफरा-तफरी मच गई क्योंकि प्रदर्शनकारी पहलवानों का दावा है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की

और एक बार जब राणा 12वें ओवर में कोलकाता के साथ 96/4 पर आउट हो गए, तो रसेल ने आत्मविश्वास से भरी शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने कवर के ओवरों में अपनी जबरदस्त ताकत का इस्तेमाल करते हुए छह छक्के जड़ दिए। हालांकि, उनका रुकना भी एक संक्षिप्त समय में बदल गया क्योंकि लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने ऑफ स्टंप के बाहर एक अच्छी तरह से उछाला और जमैका, जिसे फ्लाइट में आराम से पीटा गया था, फिर भी एक बदसूरत झटका लगा, केवल टी नटराजन ने इसे पकड़ने के लिए एक छोटा तीसरा आदमी। उस समय, ऐसा लग रहा था जैसे हैदराबाद ने खेल पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया है क्योंकि डेसिबल का स्तर गगनभेदी था।

इलेक्ट्रिक फील्डिंग

हालांकि गुरुवार की शाम को उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के प्रयास छोटे-छोटे थे, लेकिन उनका क्षेत्ररक्षण शानदार था। मार्कराम ने राणा को हटाने के लिए अपनी ही गेंद पर लगभग लॉन्ग ऑन तक दौड़ते हुए एक शानदार कैच लपका। बाद में पारी में, समद ने रिंकू को आउट करने के लिए एक और शानदार कैच लपका। मिड-विकेट की बाड़ से आगे दौड़ते हुए, उन्होंने गेंद को जमीन से इंच तक गिराने के लिए आगे की ओर गोता लगाया। इन दो कैचिंग प्रयासों के अलावा, शाम के दौरान उनकी ग्राउंड फील्डिंग शीर्ष पायदान पर थी क्योंकि उन्होंने कुछ रन बचाए।

गेंद के साथ पूरी मेहनत करने के बाद और यहां तक ​​​​कि मार्कराम भी अपने गेंदबाजी में बदलाव के साथ चतुर साबित हुए, यह एक ऐसी प्रतियोगिता थी जिसे हैदराबाद को बल्ले से खत्म करना चाहिए था। हालांकि, बल्लेबाजी क्रम में लगातार फेरबदल का मतलब है कि सीजन के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर उनके बल्लेबाजों का आत्मविश्वास कम लग रहा है।

.आईपीएल 2023, पीबीकेएस बनाम एमआई इमोशनल रोलरकोस्टर: तिलक वर्मा द फिनिशर, मैथ्यू शॉर्ट को शॉर्ट स्टफ और अनलकी जोफ्रा आर्चर पसंद हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *