आईपीएल 2023, सीएसके बनाम केकेआर इमोशनल रोलरकोस्टर: एमएस धोनी एक सेकंड लेट, सुनील नरेन अंत में स्ट्राइक करते हैं और रिंकू सिंह कप्तान को सिर हिलाते हैं और अपनी बात करते हैं

 

सबसे चौड़ा

एमएस धोनी ने मथीशा पथिराना को अपनी त्वचा को झुलसाने वाला नहीं दिया। न ही वह गुस्से से आग बबूला हुए। भावहीन आंखों के साथ, वह उठा, गेंद को डीप से प्राप्त किया और उसे वापस पाथिराना के पास ले गया, जिसने अभी-अभी टूर्नामेंट की सबसे चौड़ी गेंद फेंकी थी। नितीश राणा बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं, अगर उन्होंने दाएं हाथ से बल्लेबाजी की होती तो डाली गई गेंद को अभी भी वाइड करार दिया जाता। यह पसीने से तर हथेलियों से गेंद के फिसलने का मामला नहीं था,

एआई मतदाताओं को भ्रमित करने की धमकी के साथ 2024 के लिए राजनीतिक संकट प्रस्तुत करता है

लेकिन पथिराना पूरी तरह से रडार से चूक गए। धौनी फिर भी उछले, हालांकि पूरी तरह से नहीं, और गेंद को ब्रश करने में कामयाब रहे, हालांकि इसे रस्सियों तक पहुंचने से नहीं रोका। हो सकता है, धोनी को पता था कि कारण बहुत पहले खो गया था। और अगले ओवर में उनके विपरीत नंबर राणा ने मोटी धार वाले चौके से जीत पर मुहर लगा दी।

— संदीप जी

वरुण ने ब्रेक लगाया

अजिंक्य रहाणे आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती को आउट कर बेड़ियों को तोड़ने की कोशिश की। यह रहाणे की ओर तेजी से बढ़ा जो जेसन रॉय को थपथपाने के लिए गेंद को लॉन्ग ऑफ पर ले जाने के लिए गेंद की पिच तक जाने के लिए नीचे चला गया। यह दूसरा बल्लेबाज था जो चक्रवर्ती गलती से भाग गया था। आख़िरकार
शानदार सिंगल्स और डैशिंग डबल्स, रुतुराज गायकवाड़ ने स्क्वायर लेग के पीछे 4 स्वीप करके नए गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती का स्वागत किया था।

आसान नहीं होगा पंचकूला में विरोध-प्रदर्शन: DGP ने जारी की SOP; 10 दिन पहले देनी होगी सूचना, हिंसक होने पर परमीशन होगी कैंसिल

इससे पहले, वैभव अरोड़ा स्कोरबोर्ड को टिकते रहने के लिए उन सभी चुराए गए सिंगल्स की ओर ले जाते हुए दिखाई दे रहे थे। हालांकि, चक्रवर्ती की तैरती हुई डिलीवरी को स्वीप करने के बाद, गायकवाड़ अगले उछाल को मिडविकेट की ओर दो रन के लिए टाल देंगे, जबकि वह इसे उछालना चाहते थे। अगली गेंद, चक्रवर्ती ने एक लेग स्पिनर को बोल्ड किया, जिसे गायकवाड़ ने उठाने की कोशिश की, लेकिन शॉर्ट थर्ड मैन पर वैभव अरोड़ा के हाथों आउट हो गए। फील्डर खुश हुआ, गेंदबाज ने बमुश्किल कोई प्रतिक्रिया दी।

मोड़ के खिलाफ नारेबाजी

रुतुराज गायकवाड़ अपने शॉट-चयन से इतने भौचक्के थे कि उनकी बर्खास्तगी-गेंद की रेखा के पार एक अस्वाभाविक उबासी- कि वह वरुण चक्रवर्ती के लेग-ब्रेक के खिलाफ खेले जाने वाले स्ट्रोक की छाया-बल्लेबाजी करते रहे। शायद उन्होंने फैन्स के लिए झूला झूलने का मन बना लिया था कि उन्होंने वरुण के वेरिएशन को अपने हाथ से हटाने की जहमत नहीं उठाई. ऐसा लग रहा था कि उन्हें पिच से टर्न ऑफ की दिशा का भी पता नहीं चल रहा था। हो सकता है कि उसने किया हो, लेकिन अति-आत्मविश्वास से अंधा हो गया था, क्योंकि अविवेक के उस क्षण तक, वह शास्त्रीय स्ट्रोक पर निबंध करते हुए शांति से बल्लेबाजी कर रहा था। लेकिन कुछ टूट गया और उसने उसे मोड़ के खिलाफ नारे लगाने का फैसला किया। यह सिर्फ टर्न नहीं था जिसने उसे फॉक्स किया, बल्कि बाउंस जिसने सुनिश्चित किया कि गेंद गायकवाड़ की तुलना में थोड़ी अधिक बाउंस हो। गायकवाड़ ने चलते समय जिस स्ट्रोक का अभ्यास किया था, वह शॉट उन्हें खेलना चाहिए था, एक ऑन-ड्राइव। लेकिन पीछे देखने का ज्ञान सड़े हुए अंडे की तरह बदबूदार हो सकता है।

एआई आपके सर्च इंजन को कैसे बदलेगा? एक संपूर्ण नया ‘गूगलिंग’ अनुभव समझाया गया

— संदीप जी

आधे उपाए नहीं

यह एक स्ट्रोक है जो अजिंक्य रहाणे के लिए सभी प्रारूपों में कई बार विफल रहा है। हाफ-स्टीयर, हाफ-डाब टू थर्ड मैन। ऐसा लगता है कि ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंदों के लिए एक सहज प्रतिक्रिया है, फिर कुछ उसे वापस खींचता है और वह गेंद पर आधे-अधूरे मन से जाता है। अक्सर, वह गेंद को स्टंप या किनारों पर स्लिप कॉर्डन पर काटता है। लेकिन यह रहाणे 2.0 है जहां उसने सभी आधे-अधूरे उपायों को हटा दिया है, और वह जो भी स्ट्रोक खेलता है, वह जोरदार तरीके से करता है। यहां, उन्होंने हर्षित राणा की धीमी कटर गेंद का इंतजार किया, जो लगभग उनके पास से गुजरी और फिर खाली थर्ड-मैन क्षेत्र की ओर एक चतुर स्पर्श के साथ फिसल गई। उन्होंने अगली गेंद को ब्लॉक किया, टेस्ट मैच की शैली में उचित रक्षात्मक स्ट्रोक, आखिरी गेंद को मिड-ऑन के सिर के ऊपर से छक्के के लिए उठाने से पहले।

महेंद्रगढ़ सरकारी अस्पताल में फार्मासिस्ट ने की खुदकुशी: होम्योपैथिक फार्मेसी में तैनात था; दफ्तर में ही लगाया फंदा, सुसाइड नोट बरामद

— संदीप जी

नरेन के लिए देर आए दुरुस्त आए

एक सूखा समाप्त होता है, दूसरा जारी रहता है। सुनील नरेन, टी 20 स्पिन-गेंदबाज, तीन मैचों के लिए बिना विकेट लिए थे। इस सीज़न में, वह CSK मुठभेड़ से पहले 12 मैचों में से केवल सात विकेट ही ले सके। उन्होंने एक विकेट के लिए औसतन 48 रन बनाए हैं; उन्होंने एक ओवर में 8.50 रन खर्च किए हैं। इसी प्रकार, अंबाती रायडू12 पारियों में, 16 की औसत से और 27 के उच्चतम स्कोर के साथ, केवल 118 रन बनाकर एक दुबले पैच को सहन कर रहे थे। फिर ठीक उसी तरह, छह गेंदों के स्थान पर, नरेन ने अपने मोजो को फिर से खोज लिया। पहली ही गेंद पर उन्होंने गेंद को सीधा स्किड किया और रायुडू के स्टंप्स उड़ा दिए. फिर आखिरी गेंद पर गेंदबाजी की मोईन अली कैरम बॉल के साथ जो स्टंप्स पर लगी। और उसने एक दहाड़ निकाली, अपने हाथों को ऊपर उठाकर और विजय मुद्रा बनाते हुए। लगता है कि उनका फॉर्म देर से आया है, क्योंकि केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीद कम है। लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, देर आए दुरुस्त आए।

शेरपा ने एवरेस्ट पर 26वीं बार चढ़ाई की, साथी नेपाली गाइड द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी की

— संदीप जी

धोनी के लिए दूसरी देर का अंश

नो-बॉल सायरन बजने पर प्रत्याशा बुदबुदाई। वैभव अरोड़ा ने हद पार कर दी और चेन्नई सुपर किंग्स फ्री-हिट मिलेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एमएस धोनी स्ट्राइक पर थे और यह धोनी का पहला पल हो सकता है जिसका उन्होंने पूरी शाम इंतजार किया होगा। धोनी के बीते दिनों के छक्कों की तस्वीर उनकी आंखों के सामने शायद ऐसे चमक उठी जैसे कल की ही बात हो. जैसे ही अरोड़ा लोड-अप करने लगे, धोनी ने अपने हिप्स खोल दिए। बैट-स्विंग सहज थी और उद्देश्य के साथ, तेज आँखें चौड़ी हो गईं और जैसे ही गेंद ने नीचे की ओर गिरना शुरू किया, धोनी का बल्ला एक उग्र नीचे की ओर गेंद से मिलने के लिए दौड़ा, केवल यह कि वह एक सेकंड देर का एक अंश था, गेंद उसके बल्ले के नीचे फिसल गया, जिसने अपने निचले हाथ की हिंसा के साथ हवा को घुमाया। किसी और दिन, किसी और दिन, गेंद को वालाजाह रोड से लाना होगा। इस बार नही। कितना क्रूर चरमोत्कर्ष।

FY23 में राजस्व में 100% वृद्धि के साथ 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का शोर: रिपोर्ट

— संदीप जी

अय्यर ऑफ स्टंप के बाहर पीछा करते हुए जाता है

वेंकटेश अय्यर कई बार ऑफ स्टंप के बाहर चमके। वह वहीं खड़ा रहता है जहां वह है—कोई फेरबदल या वजन का स्पष्ट स्थानांतरण नहीं—और अपना सिर फ्रंट-फुट पर लाए बिना गेंद पर अपना बल्ला फेंकता है। गेंद की पिच तक पहुंचने का भी कोई बहाना नहीं है। अच्छे समय में, उसका हाथ-आँख का समन्वय उसे बचा सकता था – शॉट को सहज बना देता था। दीपक चाहर के दूसरे ओवर में दो बार उन्होंने कवर के माध्यम से एक चौके के लिए उन्हें गिरा दिया। लेकिन चौथी गेंद थोड़ी फुल थी और अय्यर ने उस पर हाथ फेरा। इस बार, हालांकि, उसने अपना आकार खो दिया, सिर फड़फड़ाया और ऊपरी शरीर कांप उठा, और गेंद को मोटी-किनारे पर समाप्त कर दिया रवींद्र जडेजा शॉर्ट-थर्ड मैन, इस आईपीएल में इन-वोग कैचिंग ज़ोन।

— संदीप जी

कप्तान की बात सुनकर

मोईन अली द्वारा फेंके गए नौवें ओवर की पहली दो गेंदों को रिंकू सिंह ने रोकने के बाद, कोलकाताके कप्तान नीतीश राणा ने उन्हें शांत रहने और आगे बढ़ने का इशारा किया। आवश्यक रन-रेट पकड़ में था, आठ रन प्रति ओवर से कम, सतह ने ग्रिप और टर्न की पेशकश की, अली इस संस्करण की अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे थे। केकेआर ने अपने सलामी बल्लेबाजों को खो दिया था, और इसलिए थोड़ी सी सावधानी, यहां तक ​​कि एक टी20 मैच में भी, उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएगी। रिंकू ने सहमति में सिर हिलाया, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने अतिरिक्त कवर के माध्यम से अली को बाहर कर दिया। उसने अपने कप्तान की ओर देखा और अंगूठा ऊपर किया, मानो उससे कह रहा हो कि वह शांति से बल्लेबाजी कर रहा है। राणा उसके पास गया और उसे फिर से शांत होने के लिए कहा। अगली गेंद, वह क्रीज में गहराई तक गए और स्टंप्स से कटते दिखे। उन्होंने गेंद को मिडिल नहीं किया, लेकिन मोटा किनारा पर्याप्त था। इस बार रिंकू ने राणा की तरफ देखने तक की जहमत नहीं उठाई।

— संदीप जी

.
हरियाणा बोर्ड परीक्षार्थियों की जून में भी करनी होगी पढ़ाई: शिक्षा विभाग ने टैबलेट में जोड़े 15 और सब्जेक्ट, अभी 3 ही पढ़ाए जा रहे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!