आईपीएल 2023, डीसी बनाम पीबीकेएस इमोशनल रोलरकोस्टर: प्रभासिमरन सिंह ने वीर पारी खेली, हरप्रीत बराड़ ने दिल्ली को चारों ओर घुमाया और डेविड वार्नर ने 50 रनों की तेज पारी खेली

 

सीमित बैटिंग लाइनअप के खतरे

शनिवार को जब लियाम लिविंगस्टोन पहली पारी की नौवीं गेंद पर क्रीज पर आए तो साफ जाहिर हो गया कि पंजाब किंग्स का शीर्ष क्रम सलामी बल्लेबाजों पर खत्म हो गया है।

हरियाणा ऑफिसों में अब छलकेगें जाम: कंपनियां कैंपस में ही बना सकेंगी बार; पार्टियों में भी जाम छलकाने से कोई रोक नहीं होगी

दिल्लीघर में नई गेंद के साथ सुस्त परिस्थितियों की समझ ने टूर्नामेंट में उनके मिनी-पुनरुत्थान का नेतृत्व किया है, साथ ही डेविड वार्नर आमतौर पर पावरप्ले में उनका एक मार्की स्पिनर तैरता रहता है। अनुभवी व्यक्ति इशांत शर्मा कप्तान को पोछा लगाने के लिए असाधारण गेंदबाजी की जरूरत नहीं थी शिखर धवन, जिन्होंने एक छक्के के बाद एक गेंद को सीधे डीप स्क्वायर लेग पर उछालकर अपना विकेट सस्ते में दे दिया, और फिर लिविंगस्टोन, जिन्होंने एक लेंथ गेंद पर चार्ज करने का प्रयास किया और अपने स्टंप्स को गिरते हुए देखने से चूक गए। कुछ ही समय बाद, का परिचय अक्षर पटेल जितेश शर्मा को आउट कर देंगे, जिन्होंने टर्न के खिलाफ गेंद को अंदर बाहर खेलने की कोशिश में अपना स्टंप खो दिया।

आईपीएल 2023, डीसी बनाम पीबीकेएस इमोशनल रोलरकोस्टर: प्रभासिमरन सिंह ने वीर पारी खेली, हरप्रीत बराड़ ने दिल्ली को चारों ओर घुमाया और डेविड वार्नर ने 50 रनों की तेज पारी खेली

ये उस तरह के विकेट थे जो मध्य क्रम के नारे लगाने वाले तब दे देते हैं जब उन्हें ऐसी स्थिति में जाने के लिए मजबूर किया जाता है जहां उन्हें पारी को खत्म करने के बजाय बनाने की जरूरत होती है, इस साल पंजाब के लिए एक आवर्ती मुद्दा है। यह अब एंकर को फिर से छोड़ने के लिए सैम क्यूरन के लिए नीचे होगा, निश्चित रूप से वह भूमिका नहीं थी जो पंजाब चाहता था कि वह इस साल नीलामी के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाला खिलाड़ी बने।

प्रभसिमरन अकेला खड़ा है

इस आईपीएल सीज़न के दौरान, उस तरह के स्कोर के बारे में बहुत बहस हुई है, जो आधुनिक टी20 में एक बल्लेबाज के लिए 60 से अधिक गेंदों – आधी पारी – खेलने को सही ठहराता है, जहां व्यक्तिगत स्कोर फटने के संग्रह की तुलना में कम प्रभावी साबित होते हैं। लेकिन कुछ लोग यह तर्क दे सकते हैं कि कोटला में प्रभसिमरन सिंह का शतक – एक व्यक्ति बचाव कार्य – इस टूर्नामेंट के सबसे महत्वपूर्ण में से एक है।

प्रभासिमरन ने पावरप्ले में दूसरे छोर पर तीन विकेट गिरते देखे और साझेदारी बनाने के लिए सैम क्यूरन के साथ एंकर को गिरा दिया। वह 44 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उन्होंने आधार बनाने के बाद तेजी लाई, 14-18 ओवर के बीच आठ चौके (जिनमें से दो ने रस्सी को साफ किया) पर 65 गेंदों में 103 रन बनाकर आउट हुए। एक सुस्त सतह पर जहां उनके किसी भी साथी ने 20 से अधिक रन नहीं बनाए, प्रभसिमरन अकेले दम पर अपना पक्ष 43-5 से घसीटते हुए 167 के कुल योग तक ले गए।

प्ले स्टोर बिलिंग ऑर्डर के साथ कथित गैर-अनुपालन पर Google फेस सीसीआई पूछताछ

एक सपने की शुरुआत के लिए

यह खेल इस बात का और सबूत है कि शनिवार से पहले दिल्ली में जीती पांच में से चार टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐसा क्यों किया। ओस पड़ने से सतह धीमी नहीं होती है और वार्नर, जिन्होंने पहली पारी के पॉवरप्ले में अपने गेंदबाजों का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया, ने दूसरी पारी की शुरुआत में ही मंच तैयार कर दिया।

दिल्ली ने इस आईपीएल में दुनिया को रोशन नहीं किया है, और अब तक उनके शीर्ष क्रम के किसी भी बल्लेबाज से वास्तविक बल्लेबाजी प्रतिभा की बहुत कम चमक देखने को मिली है। लेकिन यह विंटेज वार्नर था, जो सिर्फ 23 गेंदों में अपना 50 रन बनाने के लिए मैदान पर खेल रहा था। उस समय में उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया, उनमें से प्रत्येक ने सीधे बल्ले से और पूर्णता के साथ समय दिया। अर्शदीप के छठे ओवर में वार्नर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नज़र आएंगे, मिडविकेट पर लगातार दो बैक-ऑफ़-द-लेंथ गेंदों को एक चौका और छक्का मारेंगे।

सेमीकंडक्टर बाजार में गिरावट के कारण ओप्पो ने चिप डिजाइन सहायक कंपनी को बंद कर दिया

ब्रार साफ करता है

पंजाब को गेंद के साथ किसी के शानदार प्रदर्शन की जरूरत थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रभसिमरन का शतक व्यर्थ नहीं गया और बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ ने काम किया।

दिल्ली के शानदार पावरप्ले के बाद, उनका बल्लेबाजी लाइनअप सीमाओं पर निर्भर न रहने और बिना किसी परेशानी के 168 रनों का पीछा करने के लिए अच्छी स्थिति में था, एक ऐसी स्थिति जो पंजाब के पांच ओवरों में छह विकेट गिरने के बाद उसके सिर पर आ गई। उनमें से चार हरप्रीत के थे – एक धीमी और छोटी गेंद ने साल्ट के स्टंप्स पर दस्तक दी और फिर दो फुलिश गेंदें जो रूसो को गहरे में पकड़ने के लिए पर्याप्त टर्न मिलीं, और बाद में पहले वार्नर की टांग को फंसा दिया।

गुच्छा का चयन मनीष के खिलाफ कॉर्कर था, इसे लेग स्टंप पर पिच कर उसे फाइन लेग पर नीचे गिराने की कोशिश में, इससे पहले कि गेंद टर्न पाए और उसके ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराए। राहुल चाहर की सहायता से हरप्रीत की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी ने दिल्ली को छह के बाद 65-0 से, 12 के बाद 95-6 से नीचे गिरा दिया।

.Google जीमेल के लिए ‘हेल्प मी राइट’ फीचर पेश करता है क्योंकि यह एआई असिस्टेंस पर दोगुना हो जाता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!