अहीर रेजिमेंट की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने महिला की कार पर किया हमला, शीशे तोड़े; FIR दर्ज

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम जिले में रविवार को अहीर समुदाय के लोगों ने कई घंटे तक दिल्ली-गुरुग्राम राजमार्ग को अवरुद्ध रखा, जिससे वहां अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. अहीर समुदाय के लोग अपने समुदाय के नाम पर सेना की एक रेजिमेंट का नाम रखने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने जमकर हुड़दंग किया. हाईवे से निकल रही एक युवती की कार का शीशा तोड़ दिया. कार को रोकने के लिए बोनट पर एक युवक बैठ गया था. युवती ने लगभग 200 मीटर तक कार को आगे बढ़ा दिया. इससे गुस्सा कुछ युवकों ने डंडे मारकर कार का शीशा तोड़ दिया.

इसी तरह एक कैंटर चालक के ऊपर कुछ युवकों ने हमला किया. कैंटर किसी युवक को टच कर गया था. सुबह 11 बजे से शुरू यात्रा लगभग साढ़े पांच बजे संपन्न हुई. इस दौरान न केवल हाईवे पर बल्कि आसपास की सभी सड़कों पर ट्रैफिक का भारी दबाव रहा. लोग भीषण गर्मी में सड़कों के किनारे खड़े रहे लेकिन कहीं जाने के लिए घंटों बस नहीं मिली. वहीं पुलिस ने सड़क पर हंगामा करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं. पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा कि इस मामले में शिवाजी नगर और सिविल लाइंस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने राजीव चौक की सर्विस लाइन से गुजर रही एक कार को जबरन रुकवाकर उसे आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान कई युवा प्रदर्शनकारी मोटरसाइकिल से ‘स्टंट’ करते दिखे. रैली की शुरुआत खेड़की-दौला से हुई थी और पुलिस ने रैली का मार्ग परिवर्तित करने की योजना बनायी थी लेकिन प्रदर्शनकारी लगभग पूरे राजमार्ग पर फैल गए. गौरतलब है कि संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर फरवरी से प्रदर्शन कर रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 16, 2022, 09:08 IST

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *