अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बाद भी लोग हाई-एंड स्मार्टफोन खरीदते रहेंगे: क्वालकॉम सीईओ

दावोस, स्विटजरलैंड: क्वालकॉम इंक के सीईओ क्रिस्टियानो आमोन चिप आपूर्तिकर्ता के लिए विकास देखते हैं क्योंकि उपभोक्ता तेजी से “बेहतर फोन” चाहते हैं, उन्होंने बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा। दुनिया स्विस स्की टाउन दावोस में आर्थिक मंदी की चर्चा होने पर भी आर्थिक मंच का दबदबा है।

“क्वालकॉम ने प्रीमियम और उच्च स्तरीय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी मोबाइल रणनीति को फिर से परिभाषित किया है, और हम एक फ्लैट बाजार में हिस्सेदारी जीत रहे हैं,” आमोन ने कहा। “उदाहरण के लिए, सैमसंग गैलेक्सी जैसे उपकरणों के साथ, हमारे पास 40% हिस्सेदारी थी और अब हमारे पास 75% से अधिक है।”

अमोन ने कहा कि स्मार्टफोन का बाजार “परिपक्व” है, विकास को सीमित करता है। वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए जोखिम दुनिया के व्यापारिक नेताओं, नीति निर्माताओं और शिक्षाविदों की वार्षिक दावोस सभा में सबसे ऊपर है, कुछ ने दुनिया भर में मंदी के खतरे का हवाला दिया है।

यह भी पढ़ें: भारत में 20,000 रुपये से कम में खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन: Realme, OnePlus, Redmi, Samsung और बहुत कुछ

अमोन ने कहा कि पूरे COVID-19 महामारी के दौरान, स्मार्टफोन की उपयोगिता में वृद्धि जारी रही, काम और स्कूल में जूम मीटिंग के लिए और परिवार के संपर्क में रहने के लिए अधिक निर्भरता के साथ।

“लोग अधिक क्षमताओं के साथ बेहतर फोन चाहते हैं,” आमोन ने कहा। “वे चीजें हैं जो मुद्रास्फीति और मंदी के जोखिम के बावजूद भी मोबाइल बाजार को स्थिर रख सकती हैं।”

अप्रैल में, क्वालकॉम ने विश्लेषकों की उम्मीदों से ऊपर तीसरी तिमाही के राजस्व का अनुमान लगाया।

यह भी पढ़ें: 2022 में लॉन्च नहीं होगा Google का Pixel फोल्डेबल फोन: रिपोर्ट

क्वालकॉम की प्रौद्योगिकी शक्तियां संवर्धित और आभासी वास्तविकता वाले उपकरण, जिनमें फेसबुक के मालिक मेटा प्लेटफॉर्म द्वारा बनाए गए हैं, आमोन ने कहा, फेसबुक के साथ क्वालकॉम का संबंध “विस्तार” कर रहा है।

“संवर्धित वास्तविकता फोन जितनी बड़ी हो सकती है,” उन्होंने कहा।

आमोन ने कहा कि क्वालकॉम के पास पहले से ही वर्चुअल और संवर्धित वास्तविकता उपकरणों के लिए माइक्रोसॉफ्ट इंक और टिकटॉक के साथ साझेदारी है, और घोषणा की जानी बाकी है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *