अमेज़ॅन किंडल उपयोगकर्ता अब एंड्रॉइड ऐप पर किताबें नहीं खरीद सकते हैं या सदस्यता को नवीनीकृत नहीं कर सकते हैं: यहां देखें क्यों

 

एंड्रॉइड पर किंडल उपयोगकर्ता अपनी किंडल अनलिमिट सदस्यता को नवीनीकृत नहीं कर सकते हैं या किंडल एंड्रॉइड ऐप का उपयोग करके किताबें नहीं खरीद सकते हैं, अमेज़ॅन ने ग्राहकों को एक ईमेल में बताया है।

वीरांगना की वजह से यह कदम उठा रहा है गूगल का उन ऐप्स को बूट करने की योजना है जो का उपयोग नहीं करते हैं खेल स्टोर इन-ऐप खरीदारी के लिए बिलिंग प्रणाली। चूंकि Amazon का उपयोग नहीं करेगा एंड्रॉयड सब्सक्रिप्शन को नवीनीकृत करने और खरीदारी करने के लिए, लोगों को वेब ब्राउज़र पर भुगतान करना होगा और फिर ऐप की डिजिटल लाइब्रेरी के माध्यम से पुस्तकों तक पहुंच प्राप्त करनी होगी।

जमीन खरीद फरोख्त में 12 लाख हड़पे: 40 लाख में हुआ था ढाई किले का सौदा, आरोपियों ने किसी और को बेच दी

अमेज़ॅन ने कहा कि यह एक आवश्यक कदम है “अपडेट Google Play Store नीतियों के अनुपालन में रहने के लिए।” Google ने 2020 में कहा था कि ऐप को इन-ऐप खरीदारी के लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने के लिए Google Play बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहिए जिसमें सदस्यता सेवाओं के अलावा डिजिटल सामग्री शामिल है। डेवलपर्स को एक निःशुल्क ऐप और क्लाउड सेवाओं के अपग्रेडेड संस्करणों के लिए भी Google Play बिलिंग सिस्टम का उपयोग करने की आवश्यकता है।

हालांकि, बिलिंग प्रणाली का उपयोग ऐप में किराने का सामान और कपड़े जैसी भौतिक वस्तुओं की बिक्री के लिए या पीयर-टू-पीयर भुगतान या जुआ ऐप में की गई खरीदारी के लिए नहीं किया जाएगा।

अमेज़ॅन किंडल उपयोगकर्ता अब एंड्रॉइड ऐप पर किताबें नहीं खरीद सकते हैं या सदस्यता को नवीनीकृत नहीं कर सकते हैं: यहां देखें क्यों

Google Play Store बिलिंग सिस्टम पर किए गए लेनदेन पर 15 प्रतिशत कमीशन लेता है। यह पहले 30 प्रतिशत था, लेकिन Google के खिलाफ बढ़ती भावना और डेवलपर्स के लिए ऐप्पल के अनुचित शुल्क के बीच इसे आधा कर दिया गया था।

नई नीति की समय सीमा आज समाप्त हो गई, और Google उन सभी ऐप्स को हटा देगा जिन्होंने नई प्रणाली का अनुपालन नहीं किया है। अमेज़ॅन ने एंड्रॉइड के लिए किंडल ऐप में बदलाव को पहले ही लागू कर दिया है, और ऐप एक अधिसूचना प्रदर्शित करता है कि इन-ऐप खरीदारी उपलब्ध नहीं है। किंडल ऐप के अलावा, अमेज़ॅन ने ऑडिबल और अमेज़ॅन म्यूज़िक ऐप पर इन-ऐप खरीदारी को भी अक्षम कर दिया है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *