अमेज़न ने 1.7 बिलियन डॉलर में होम रोबोट निर्माता iRobot का अधिग्रहण किया

 

अमेज़ॅन ने वैश्विक उपभोक्ता रोबोट कंपनी iRobot को 1.7 बिलियन डॉलर में एक नकद सौदे में हासिल करने की घोषणा की है।

iRobot ने 2002 में पहला Roomba रोबोट वैक्यूम पेश किया और सफाई, मैपिंग और नेविगेशन के लिए दुनिया भर में लाखों रोबोट बेचे हैं।

महेन्द्रगढ़ सड़क हादसे में 3 की मौत: सड़क किनारे बिजली के पोल से टकराई आर्टिगा; 2 की हालत गंभीर

“कई वर्षों में, iRobot टीम ने यह साबित करने की अपनी क्षमता को साबित किया है कि लोग ऐसे उत्पादों से कैसे सफाई करते हैं जो अविश्वसनीय रूप से व्यावहारिक हैं और ग्राहकों को घर में आम बाधाओं से बचने के लिए, संग्रह बिन को स्वचालित रूप से खाली करने के लिए कब और कहाँ सफाई करना चाहते हैं,” डेव ने कहा। लिम्प, अमेज़ॅन डिवाइसेस के एसवीपी।

 

लेन-देन पूरा होने पर कॉलिन एंगल iRobot के सीईओ बने रहेंगे।

एंगल, चेयरमैन और सीईओ ने कहा, “जब से हमने आईरोबोट की शुरुआत की है, हमारी टीम ग्राहकों के जीवन को आसान बनाने वाले अभिनव, व्यावहारिक उत्पाद बनाने के मिशन पर है, जिससे रूंबा और आईरोबोट ओएस जैसे आविष्कार हुए हैं।”

30 हजार का इनामी बदमाश काबू: हरियाणा और यूपी पुलिस का वाटेंड था; चंडीगढ़ पुलिस ने दबोचा; कई हथियार बरामद

उन्होंने कहा, “अमेज़ॅन विचारशील नवाचारों के निर्माण के लिए हमारे जुनून को साझा करता है जो लोगों को घर पर और अधिक करने के लिए सशक्त बनाता है, और मैं अपनी टीम के लिए अपने मिशन को जारी रखने के लिए बेहतर जगह के बारे में नहीं सोच सकता।”

 

लेन-देन का पूरा होना प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें iRobot के शेयरधारकों द्वारा अनुमोदन और नियामक अनुमोदन शामिल हैं।

घर की सफाई करने वाले रोबोटों के प्रभुत्व वाले, वैश्विक उपभोक्ता सेवा रोबोटिक्स बाजार ने पिछले साल 25 प्रतिशत शिपमेंट वृद्धि (साल-दर-साल) दर्ज की, इस सप्ताह एक रिपोर्ट में दिखाया गया है।

काउंटरपॉइंट की IoT सेवा के अनुसार, उपभोक्ता रोबोट बाजार अगले चार वर्षों में 27 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ने का अनुमान है।

OnePlus Nord 20 SE चुपचाप लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता OnePlus: कीमतें, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ

वरिष्ठ शोध विश्लेषक अंशिका जैन ने कहा, “घर की सफाई करने वाले रोबोट, जिसमें मुख्य रूप से रोबोट वैक्यूम शामिल हैं, रोबोटिक्स उद्योग में सबसे प्रभावशाली श्रेणी है, जो कुल उपभोक्ता सेवा रोबोटिक्स बाजार का दो-तिहाई हिस्सा है।”

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *