अब JJP ने छोड़ा BJP का साथ: अजय बोले- राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय कार्तिकेय के साथ; सिंबल पर लड़ेंगे अध्यक्ष चुनाव

 

 

शहरी निकाय के चुनाव में भाजपा द्वारा झटका देने के बाद जन नायक जनता पार्टी (JJP) ने भी अब सरकार से दूरी बनानी शुरू कर दी है। सिरसा में प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला और प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने राज्यसभा के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा की बजाय निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने का ऐलान किया।

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का ट्वीट: राज्यसभा चुनाव के लिए किसी भी उम्मीदवार को अभी समर्थन नहीं दिया

जेजेपी ने बैठक में निकाय चुनाव में प्रधान पद के प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है। साथ ही 8 प्रत्याशियों की भी घोषणा की। अजय चौटाला ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में उनके विधायक निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में वोट डालेंगे। जेजेपी निकाय प्रधान पद के लिए सिंबल पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही कहा कि वे मर्यादा में रहकर अपने अपने उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे। ये भी कहा कि प्रदेश में जेजेपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार पहले की तरह सही तरीके से चलती रहेगी।

जेजेपी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते अजय चौटाला और सरदार निशान सिंह।

जेजेपी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते अजय चौटाला और सरदार निशान सिंह।

इन प्रत्याशियों का ऐलान

जजपा ने बहादुरगढ़ से कविता राठी पत्नी प्रवीण राठी, उचाना से अनिल शर्मा पुत्र रामकुमार शर्मा, घरोंडा से विनोदपाल पुत्र सुभाष चंद्र, चीका से रेखा रानी पत्नी रणधीर सिंह, जींद से रजनी अरोड़ा पत्नी हरीश अरोड़ा, भिवानी से शमां मान पत्नी देवेंद्र मान, शाहबाद से गुलशन क्वात्रा पुत्र रामप्रकाश और नारनौल से कमलेश सैनी पत्नी रघुवीर सैनी को निकाय चुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि बहुत जल्द शेष उम्मीदवारों के नाम भी जेजेपी घोषित करेगी और उनके प्रचार प्रसार का जिम्मा जेजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी संभालेंगे।

… हे भगवान मौत के बाद तो सुन लेना: सोनीपत में 8 लोगों को जिम्मेदार ठहरा युवक ने खाया जहर; मंत्री का आदेश भी फेल

हम ईमानदारी से गठबंधन के साथ

भाजपा जजपा गठबंधन होने के बावजूद निकाय चुनावों में दोनों राजनीतिक दलों की ओर से अलग अलग प्रत्याशी उतारने के सवाल पर डॉ. चौटाला ने कहा कि जेजेपी आज भी पूरी ईमानदारी से अपना गठबंधन धर्म निभा रही है और लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी राजनीतिक दलों को अपने उज्जवल राजनीतिक भविष्य के लिए निर्णय लेने की आजादी है। उन्होंने कहा कि बेशक विपक्षी दल भाजपा जजपा गठबंधन को महज 15 दिनों का गठबंधन बताते थे, मगर वे साफ करना चाहते हैं कि दोनों दलों का गठबंधन विधानसभा में पूरे पांच साल चलेगा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *