अनोखी शादी: ई-रिक्शा में सवार होकर जीवन संगिनी को लेने पहुंचा नेत्रहीन दूल्हा, देखते रह गए लोग

 

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में बुधवार को अनोखी शादी देखने को मिली. यहां पर दूल्हा घोड़ा नहीं, बल्कि ई-रिक्शा में सवार होकर अपनी जीवन संगिनी को लेने पहुंचा. इस विवाह में सबसे अनोखी बात यह रही कि दूल्हा और दुल्हन दोनों ही नेत्रहीन हैं. शहर में रुपा चंपा गली में स्थित जीणमाता मंदिर में हुई शादी में दूल्हा, दुल्हन के साथ बाराती भी नेत्रहीन ही पहुंचे. देखने वाले इस विवाह को देखकर हैरान रह गए.

Sarkari Naukri Results 2022 LIVE: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट फाइनल आंसर-की रिलीज, कल घोषित होंगे गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस के नतीजे

गाड़ी की तर्ज पर सजे ई-रिक्शा में सवार होकर नेत्रहीन संदीप जब अपनी जीवन साथी दुल्हन को लेने पहुंचा तो रिक्शा के आगे एक अन्य रिक्शा में रखे डीजे की धुन पर संदीप के दोस्त जमकर थिरक रहे थे. नेत्रहीनों का डांस देखकर हर किसी ने दांतों तले उंगलियां दबा ली.

नेत्रहीन दंपति के जीवन में ये उजियारा एक संस्था ने किया 

बनाना था पर्यटक स्थल बना दिया गंदगी का पर्याय… सफीदों के नागक्षेत्र सरोवर से देखिए लाइव रिपोर्ट…

इस नेत्रहीन दंपति के जीवन में उजियारा बिखरने का कार्य दृष्टि बाधित दिव्यांग सशक्तीकरण संस्थान द्वारा संचालित नेत्रहीन विद्यालय ने किया. संस्थान के संस्थापक सीके गोसाई ने बताया कि नेत्रहीन संदीप व मीरा की शादी करवाने का जो अवसर उन्हें मिला है उसे वह भगवान का बहुत बड़ा आशीर्वाद मानते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों नेत्रहीन ने विद्यालय में शिक्षा ग्रहण की तथा अब दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं तथा उन्हें पूरा विश्वास है कि दोनों एक दूसरे का साथ अच्छी तरह निभाएंगे तथा अपना बेहतर जीवनयापन करेंगे.

महिलाओं ने मंगलगीत गाकर नव दंपति के लिए की भगवान से प्रार्थना 

Army Recruitment Protest: सेना भर्ती में आयु छूट को लेकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

महिलाओं ने मंगल गीत गाकर नव दंपति के लिए भगवान से प्रार्थना की. इस शादी में संस्थान के अलावा जिस व्यक्ति से जो भी सहयोग बना उसने अपने स्तर पर किया ताकि नवविवाहित जोड़े को यह न महसूस हो कि उनकी शादी आम शादियों की तरह नहीं हुई. खाने में लजीज व्यंजन का बारातियों ने जमकर लुत्फ उठाया.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *