अनियंत्रित होकर प्राईवेट बस पेड़ से टकराने का मामला दुर्घटना में घायलों में से एक घायल जयनारायण की इलाज के दौरान मौत

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  उपमंडल के गांव करसिंधू के पास 18 फरवरी को एक प्राईवेट बस ओवरटेक के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क के साईड में खाई में उतरकर पेड़ से टकराने के मामले में घायल हुई सवारियों में से एक सवारी की मौत हो गई। मृत्तक की पहचान जयनारायण (73) निवासी गांव रत्ताखेड़ा के रूप में हुई है। घायल जयनारायण को घटना वाले दिन करनाल के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था और वहां पर कई दिन चले इलाज के बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई।
जयनारायण की मौत का समाचार पाकर गांव रत्ताखेड़ा में शोक की लहर दौड गई। बता दें कि एक प्राईवेट बस नंबर एचआर56बी-8429 सफीदों से पानीपत के लिए जा रही थी। जैसे ही उसने गांव करसिंधु के पास पहुंचकर एक अन्य वाहन को ओवरटेक किया तो वह अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में जाकर सफेदे के पेड से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के आगे के हिस्से के परखच्चे उड़ गए और बस के अंदर बैठी सवारियों में कोहराम मच गया। टक्कर के बाद सीटों पर बैठी सवारियां बस में आगे आकर गिर गई और गंभीर रूप से चोटिल हो गई। टक्कर की तेज आवाज व सवारियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग व रोड से गुजर रहे राहगीर मौके पर पहुंचे और सवारियों को बस से बाहर निकाला। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई।
पुलिस व लोगों ने संयुक्त प्रयास करके कुछ घायलों को सफीदों के नागरिक अस्पताल व कुछ को पानीपत अस्पताल पहुंचाया। बस में सवार प्रत्यदर्शियों जसप्रीत निवासी गांव सिरसा व अमित निवासी उत्तरप्रदेश ने बताया कि जब वे जींद से बस में सवार होकर चले थे तो इस बस के पीछे-पीछे एक ओर प्राईवेट बस भ्भी चल रही थी। जैसे ही यह बस सफीदों बस स्टैंड पर पहुंची तो दूसरी बस इसेे क्रॉस करके आगे निकल गई। जिसके बाद परिचालक ने ड्राईवर को बस को तेज भगाने के लिए कहा। सफीदों के खानसर चौंक से निकलते ही बस की स्पीड की अत्यधिक तीव्र हो गई।
ऐसे में बस में सवार यात्रियों ने भी ऐतराज जताया लेकिन परिचालक ने उनके साथ बदतमीजी से बात की। इसी प्रकार की एक घटना पानीपत रोड स्थित नहर के पास भी होते-होते टल गई लेकिन जैसे ही बस करसिंधू फार्म से आगे निकली तो ओवरस्पीड में ओवरटेक करते हुए बस चालक से बस कंटोल नहीं हो पाई और बस सड़क किनारे सफेदे के पेड़ व बिजली के खंभे से टकराती हुई पलट गई। इस मामले में सफीदों पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *