अग्रिपथ योजना के विरोध में ‘सत्याग्रह’: कांग्रेसी नेता बोले युवाओं के हित में भाजपा सरकार तुरंत वापस ले अग्निपथ योजना

 

 

  • कांग्रेस ने सोमवार को देश के युवाओं के समर्थन में सेक्टर-12 स्थित डीसी कार्यालय के समक्ष सत्याग्रह किया।

केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्रिपथ योजना के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस ने सोमवार को देश के युवाओं के समर्थन में सेक्टर-12 स्थित डीसी कार्यालय के समक्ष सत्याग्रह किया। इस दौरान इन्होंने राष्ट्रपति के नाम एडीसी को ज्ञापन भी सौंपा।

कांग्रेस के विधायक सुभाष गंगोली द्वारा अग्निपथ योजना के विरुद्ध आयोजित सत्याग्रह पर ग्रामीण इलाके से बड़ी संख्या में पहुंचे युवा… देखिए लाइव…

 

कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक शांतिपूर्वक धरना देकर भाजपा सरकार की इस योजना का विरोध करते हुए इस तुगलकी फरमान को तुरंत वापस लेने की मांग की। इस मौके पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर और फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने कहा कि अग्रिपथ योजना के लागू होने से बेरोजगारी और बढ़ जाएगी। चार साल बाद जब जवान को फौज से निकाला जाएगा तो वह कहां जाएगा। मात्र 21 साल की उम्र में नौजवान भूतपूर्व सैनिक का तमगा लेकर कहां से रोजगार प्राप्त करेगा।

उन्होंने कहा कि अग्रिपथ जैसी अपरिपक्व योजना लाकर केंद्र सरकार ने युवाओं और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा एक अच्छे फौजी को तैयार होने में सात से आठ साल का समय लगता है। जबकि सरकार चार साल में ही उन्हें रिटायर करना चाहती है। चार साल वाले फौजी बड़े- बड़े अत्याधुनिक हथियारों का प्रयोग करना कैसे सीखेंगे। उन्होंने कहा पहले किसानों ने संघर्ष कर सरकार के घुटने टिकवाए और बिल वापस कराया। अब यह सरकार देश के जवानों को मारना चाहती है, लेकिन देश का नौजवान सरकार की इस योजना का मुंहतोड़ जवाब देगा और किसी भी हालत में यह योजना को लागू नहीं होने दी जाएगी।

अंबाला में तेजधार हथियार से पत्नी को काटा: पति ने हत्या के बाद खुद फोन करके पुलिस को दी सूचना, पशु बाड़े में मिला शव

उन्होंने प्रदेश के नौजवानों से आह्वान किया कि वे अपने वजूद की लड़ाई में और अपने भविष्य की लड़ाई में कांग्रेस के साथ इस आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग दें ताकि केंद्र सरकार को इस अग्रिपथ जैसी युवाविरोधी योजना को वापस लेने के लिए विवश होना पड़े। इस मौके पर संजय कौशिक पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, बालकिशन वशिष्ठ पूर्व चेयरमैन, जिला युवा (शहरी) अध्यक्ष नितिन सिंगला, जिला युवा कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष अभिलाष नागर, अनिल चेची, रचना भसीन, गुलाब सिंह गुड्डा, कमल चंदीला, गंगाराम नरवत, विजय कुमार, योगेश तंवर, टीकाराम नागर, लाला शर्मा, खुशबू खान, हरिलाल गुप्ता, मोहन चौहान, तुलसी प्रधान, रवि कुमार, रहमान, निशांत, नरेंद्र सैनी, ललित शर्मा, कृष्ण अत्री, कृष्ण चौहान, सूरज ढेडा, बाबूलाल रवि, सुंदर नेताजी, रोहताश चौधरी सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

.अंबाला में तेजधार हथियार से पत्नी को काटा: पति ने हत्या के बाद खुद फोन करके पुलिस को दी सूचना, पशु बाड़े में मिला शव

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *