अंबाला में फ्लैट के नाम पर 5.20 लाख की ठगी: ठग ने खुद को बताया CISF जवान; 3 बैंक खाते किए खाली

 

 

हरियाणा के अंबाला में ऑनलाइन फ्रॉड का सिलसिला थम नहीं रहा है। शातिर ठग ने खुद को CIFS जवान सेक्टर-9 निवासी एक व्यक्ति को अपनी बातों में ऐसा फंसाया कि उसकी पत्नी और बेटे का भी खाता खाली कर दिया। शातिर ठग ने फ्लैट किराए पर लेने के नाम पर 21 ट्रांजैक्शन करके 5.20 लाख रुपए चपत लगाई है। सेक्टर-9 निवासी अजमेर सिंह ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

अंबाला में फ्लैट के नाम पर 5.20 लाख की ठगी: ठग ने खुद को बताया CISF जवान; 3 बैंक खाते किए खाली

शातिर ठग ने खुद को बताया था CIFS जवान

शिकायतकर्ता सेक्टर-9 निवासी अजमेर सिंह ने बताया कि उसने रेवाड़ी स्थित अपना फ्लैट किराए पर देने के लिए एक वेबसाइट पर विज्ञापन डाला था। उसके पास व्हाट्सएप पर अनिकेत विजय नाम के ठग ने मैसेज किया। खुद को उसने CIFS जवान बताया। कहा कि उसकी ड्यूटी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर है, लेकिन पत्नी के लिए फ्लैट किराए पर लेने का इच्छुक है। उसने पहले फ्लैट की पहले फोटो मांगी, फिर अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो भेज दी।

ईवीएम मशीन खराब होने से सफीदों वार्ड 8 में हो रही दुबारा वोटिंग… प्रशासन मुस्तैद… देखिए लाइव…

21 बार ट्रांजैक्शन करके लगाई 5.20 लाख की चपत

शिकायतकर्ता ने बताया कि शातिर ठग ने किराया डालने के लिए पूछा उसने अपनी पत्नी का खाता नंबर दिया, लेकिन ठग ने कहा कि इस खाते में UPI ट्रांजैक्शन नहीं हो रही। ठग ने कहा कि उसका मर्चेंट अकाउंट है। पहले इसमें से कुछ पैसे कटेंगे फिर वापस पेमेंट आ जाएगी। ठग ने 5 रुपये डेबिट करके 5-5 रुपए 2 बार में रिसीव करके विश्वास दिलाया और कहा कि जितने पैसे कटेंगे वो 20 हजार रुपए में जमा होंगे। जैसे ही उसने पहली ट्रांजैक्शन की तो उसके खाते से 14 ट्रांजैक्शन में 3 लाख 99 हजार 920 रुपए कट गए। इसी बीच बैंक ने उसका खाता बंद कर दिया। इसके बाद में शातिर ठग ने फिर अपनी बातों में फंसाया और उसके बेटे के Paytm से 6 ट्रांजैक्शन में 79 हजार 990 रुपए काट लिए। इसके बाद कहा कि अगर पैसा वापस लेने है तो 39 हजार 995 रुपए की ट्रांजैक्शन करनी होगी। उसने अपनी पत्नी के खाते से भी 39 हजार 995 रुपए की पेमेंट कर दी। पैसे वापस न आने पर धोखाधड़ी का अहसास हुआ। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
अग्निपथ के खिलाफ खोला गया मोर्चा: अंबाला में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों की नारेबाजी; DC को सौंपा ज्ञापन

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *