अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: गुरुग्राम में योग साधको ने योग क्रियाएं करते हुए उठाया स्वास्थ्य लाभ

 

 

 

 विधायक सुधीर सिंगला तथा मेयर मधु आजाद भी उपस्थित थी।खेलो इंडिया में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को किया गया सम्मानितइस अवसर पर कृषि मंत्री दलाल ने हाल ही में पंचकूला में खेले गए खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गुरूग्राम जिला के 15 खिलाड़ियों को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इन खिलाड़ियों में साइकिलिंग में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली वृंदा यादव, स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला हॉकी टीम की सदस्य दक्षिता यादव व तमन्ना यादव, शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाली तियाना फौगाट, भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीतने वाली ज्योति यादव शामिल रहे।

 

फेसबुक पर नया मोबाइल देने का दिया लालच: अंबाला में युवक के साथ साढ़े 51 हजार की धोखाधड़ी; केस दर्ज

इसी प्रकार, योग में प्रथम स्थान पर रहे गौरव, प्रभात, जीतू व सागर, मुक्केबाजी में रजत पदक विजेता मुस्कान, तैराकी में रजत पदक विजेता कृष जैन, टेबल टेनिस में रजत पदक विजेता प्रिथोकि चक्रवर्ती, जिम्नास्टिक में कांस्य पदक विजेता लाइफ अदलखा, कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाली सृष्टि और साइकिलिंग में कांस्य पदक विजेता रूचिका सिंह को सम्मानित किया गया।इस प्रकार के योग के कार्यक्रम मंगलवार को जिला में ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित किए गए, जिसके अंतर्गत सोहना, फरूखनगर तथा पटौदी में योग के कार्यक्रम किए गए। इसके अलावा जिला में विभिन्न संस्थाओं, कालेजों व आरडब्ल्यूए द्वारा भी अपने-अपने परिसर में योग के कार्यक्रम करवाए गए।उधर, सेक्टर-12 स्थित हरिओम वाटिका में पतंजलि योग समिति द्वारा योग शिविर लगाया गया।

अनुष्का शर्मा सिनेमा जगत में वापसी के लिए है पूरी तरह से तैयार… देखिए रिपोर्ट…

 

इस शिविर में मुख्य अतिथि आरएसएस के महानगर संघचालक जगदीश ग्रोवर और विशिष्ट अतिथि के रूप में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शिरकत की। इस अवसर पर गोयल ने कहा कि योगा पिछले कुछ वर्षों में कसरत का लोकप्रिय रूप बन गया है। हमारे आस-पास का लगभग हर व्यक्ति योग का अभ्यास कर रहा है और लाभान्वित हो रहा है। योग तंदुरुस्त रहने का ही नहीं, यह अनुशासन का भी एक माध्यम बना है। उन्होंने कहा कि यह एक कला है जिसे हजारों वर्षों से मानवता के लिए जाना जाता है।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारायणगढ़ की चौधर किसके पास, फैसला आज: प्रत्याशियों की धड़कन तेज;काउंटिंग बूथ पर पहुंचने से पहले भगवान के दरबार लगाएंगे हाजिरी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *