अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम कठिन है, हम बेहतर कर सकते हैं : एक्सेलसन

 

ओलंपिक और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन का मानना ​​है कि खेल की संचालन संस्था (बीडब्ल्यूएफ) को मौजूदा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम तैयार करते समय खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि वर्तमान में यह ‘कठिन’ है।

ओडेंस के 29 वर्षीय ने 2022 में आठ खिताब जीते, जिसमें विश्व चैंपियनशिप, ऑल इंग्लैंड और वर्ल्ड टूर फाइनल शामिल हैं। उन्होंने कुआलालंपुर में मलेशिया सुपर 1000 जीतकर एक और प्रभावशाली शो के साथ वर्ष की शुरुआत की।

प्रैस कल्ब सफीदों द्वारा आयोजित वार्षिकोत्सव में विधायक श्री सुभाष गांगोली जी, असंध के एसडीएम श्री मनदीप कुमार शर्मा जी, पायनियर स्कूल के चेयरमैन श्री नरेश सिंह बराड़ व शिक्षाविद् श्री गुलाब सिंह किरोड़ीवाल जी ने सम्मानित किया🎉🎉🌹🌹💓💓🙏🙏…

रविवार को, दुनिया की नंबर 1 डेन इंडिया ओपन सुपर 750 में फाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न से तीन गेम में हारने के बाद उपविजेता रही।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं अपने शरीर को शीर्ष स्थिति में रखने के लिए आराम करने और सर्वोत्तम तरीके से तैयार करने की कोशिश करता हूं, लेकिन यह आसान नहीं है, खासकर टूर्नामेंट के बीच यात्रा के साथ, यह वास्तव में कठिन है।”

“सब कुछ, आप खिलाड़ियों से सप्ताह दर सप्ताह प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, ऐसा ही है।

“विश्व दौरे में अब बहुत सारे टूर्नामेंट हैं और निश्चित रूप से खिलाड़ियों की सेहत ऐसी चीज है जिसका व्यक्तिगत खिलाड़ियों को ध्यान रखना है क्योंकि आप सब कुछ नहीं खेल सकते हैं और पूरे साल अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या वर्ल्ड टूर इवेंट्स के बीच ब्रेक की जरूरत है, एक्सलसन ने कहा: “यह स्पष्ट रूप से कई टूर्नामेंटों के साथ बैडमिंटन के लिए अच्छा है लेकिन हमें खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के बारे में भी याद रखना चाहिए।

हॉकी विश्व कप: खराब पेनल्टी कॉर्नर रूपांतरण – 26 में से सिर्फ पांच गोल – भारत को महंगा पड़ा

“5-6 घंटे की उड़ान के बाद, मलेशिया से उड़ान भरकर समय क्षेत्र में भारत के लिए उड़ान भरना, और उसी समय क्षेत्र में वापस उड़ान भरना, जब आप स्वास्थ्य को देखते हैं, और सब कुछ, यह अच्छा नहीं है और उम्मीद है कि हम बेहतर कर सकते हैं ।” इस साल अपने लक्ष्यों के बारे में बात करते हुए एक्सेलसन ने कहा: “डेनमार्क में एक विश्व चैंपियनशिप है, जिसमें मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। सुपर 1000 एक ऐसी चीज है जिसे मैं बहुत अधिक प्राथमिकता देता हूं। पिछले हफ्ते मैंने उनमें से एक जीता और उम्मीद है कि मैं इसे ऑल इंग्लैंड में फिर से कर सकता हूं। रविवार को कुनलावुत पिछले 13 महीनों में एक्सलसेन को हराने वाले केवल चौथे खिलाड़ी बन गए और डेन ने कहा कि वह फाइनल में 21 वर्षीय थाई सनसनी के खिलाफ अपने हमले को माउंट नहीं कर सके।

“मेरा हमला और कोर्ट पर उपस्थिति सबसे अच्छी नहीं थी। कुछ बिंदु ऐसे थे जहां कोई पहले गेम के अंत में नेट के ऊपर चला गया और उसने गेम ले लिया। अगर मैं इसे ले सकता तो यह अलग हो सकता था, ”दो बार के पूर्व चैंपियन ने कहा।

“यह प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन है। हालांकि मैंने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मैं हर समय जीतता नहीं रह सकता। यह मेरा समय नहीं था। मैं कुनलावुत को बधाई देना चाहता हूं।”

योगेश्वर दत्त ने साक्षी मलिक पर दागे सवाल: बोले- वे खुद रेसलिंग फेडरेशन कमेटी मेंबर, यौन शोषण हुआ तो किसी को क्यों नहीं बताया? .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *