हैल्थ चेकअप कैंप का सैंकड़ों लोगों ने लिया लाभ

53
Advertisement

लोगों का स्वास्थ्य जांचकर नि:शुल्क दी गई दवाईयां

एस• के • मित्तल 
सफीदों,     नगर के गीता मंदिर प्रांगण में चल रहे गणेश महोत्सव में रविवार को नि:शुल्क हैल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में डाॅ• पवन वर्मा ने दांतों तथा डा. गिरीश मनचंदा ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की तथा उन्हे उचित परामर्श प्रदान किया। वहीं लोगों का स्वास्थ्य जांचकर उन्हे नि:शुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई। कैंप में आयोजक समिति द्वारा डाक्टरों का स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया।
अपने संबोधन में डा. पवन वर्मा व डाॅ• गिरीश मनचंदा ने कहा कि मनुष्य के शरीर का स्वस्थ होना बेहद जरूरी है, इसके लिए मनुष्य को संतुलित व पौष्टिक आहार लेना चाहिए तथा तनाव से दूर रहना चाहिए। संतुलित आहार नहीं लेने से शारीरिक और मानसिक विकास बाधित होता है। एक स्वस्थ तन और मन के साथ ही अनेक गंभीर बीमारियों से बचने के लिए संतुलित आहार का सेवन बेहद जरूरी है। संतुलित आहार न केवल शरीर को स्वस्थ रखता है बल्कि लंबी उम्र भी प्रदान करता है। संतुलित आहार खाने वाले ‘स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली की नींव रखते हैं। आयोजक संस्था के प्रतिनिधि मनीष वर्मा, अमित जैन व विनय मंगला ने बताया कि कैंप का सैंकड़ों लोगों ने लाभ प्राप्त किया है।
उन्होंने बताया कि यह गणेश महोत्सव आगामी 7 सितंबर तक चलेगा। 8 सितंबर को विशाल भंडारे व गणेश विसर्जन का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में हर रोज सुबह श्रीगणेश पूजन व सांय को संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के प्रति श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है।
Advertisement