हिसार सिविल अस्पताल के बाहर धरना जारी: दलित नेता पर FIR होने और गिरफ्तारी के विरोध में आज लेंगे फैसला, तेज करेंगे आंदोलन

23
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के हिसार जिले के कापडो गांव निवासी दलित युवक विक्रम कापड़ो की मौत मामले में सिविल अस्पताल में परिजनों का धरना जारी है। विक्रम का शव सड़क पर मिला था। पुलिस कार्रवाई की मांग के चलते बुधवार को प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई थी।

हिसार सिविल अस्पताल के बाहर धरना जारी: दलित नेता पर FIR होने और गिरफ्तारी के विरोध में आज लेंगे फैसला, तेज करेंगे आंदोलन

इस मामले में पुलिस ने 4 दलित नेता व करीब 200 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में 1 आरोपी छांगे लाल को कोर्ट में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आज पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

वहीं इस मामले में आज दलित संगठन कोई फैसला लेंगे। भीम आर्मी के नेताओं प्रदीप भांखड़, संतलाल अंबेडकर व एडवोकेट बजरंग इंदल ने कहा कि दलित युवक विक्रम कापड़ो की हत्या के मामले में जिला प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। विक्रम की हत्या के पुख्ता सबूत भी दिए गए।

इसके बाद भी पुलिस हत्यारोपियों का पक्ष लेकर उन्हें बचाने में लगी हुई है। इस मामले में आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जाए तो सारा सच सामने आ जाएगा। अब पीड़ित परिवार व दलित संगठनों ने मिलकर निर्णय लिया है कि आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत नगर निगम हाउस मीटिंग आज: नए कमीश्नर की अध्यक्षता में पहली बैठक; सभी पार्षदों से जरूरी कामों की मांगी जाएगी सूची

.

Advertisement