हिसार नगर निगम ने मांगा DTP से रिकॉर्ड: 3 साल में पास हुए प्रस्तावों की वर्किंग रिपोर्ट भी मांगी; तत्काल उपलबध कराने के आदेश

37
Advertisement

 

हरियाणा के हिसार नगर निगम में 26 कॉलोनियों को वैध करने के एजेंडे पर गुरुवार को हंगामा हुआ था। अब नगर निगम हिसार ने जिला टाउन एंड प्लानर विभाग को हाउस की मीटिंग में पास हुए प्रस्तावों की वर्किंग रिपोर्ट मांगी है। निगम ने DTP से 2019 से लेकर अब तक का रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने के लिए पत्र भेजा है, जिसमें हाउस द्वारा जिन कॉलोनियों को पास करने का प्रस्ताव पास करके DTP को भेजा गया था, उन सब की रिपोर्ट भी दी जाए। निगम ने कॉलोनी का नाम, डिटेल, वार्ड का नाम और एरिया मांगा है और इसे तुरंत उपलब्ध करवाने को कहा है।

पानीपत में 17.39 लाख रुपए की लूट: सैलरी नहीं बढ़ाई तो कर्मी ने जीजा के साथ मिल रची 17 लाख की लूट की कहानी,मामले में पुलिस ने किया खुलासा, दोनों गिरफ्तार

निगम की बैठक में हुआ था हंगामा

गुरुवार को नगर निगम के हाउस में 26 कॉलोनियों को पास करने के लिए एजेंडा रखा गया, परंतु पार्षदों ने आपत्तियां जताई कि यह बेनाम कॉलोनियां हैं। जब तक कॉलोनी का नाम नहीं आता, तब तक वे इसे पास नहीं करेंगे। पार्षदों ने ऑब्जेक्शन जताया कि सर्वे के दौरान हमें जानकारी तक नहीं दी गई। पार्षदों ने इतना तक कह दिया कि यदि हमने यह कॉलोनियां पास कर दीं तो जनता हमें जूते मारेगी। इस पर करीब दो घंटे तक निगम की बैठक में हंगामा होता रहा। इसके बाद पार्षदों ने एजेंडा पास नहीं किया। अब DTP विभाग पार्षदों के साथ पूरा डाटा सांझा करेगा और पार्षद उसे देखेंगे। इसके बाद ही आगामी हाउस की मीटिंग रखी जाएगी।

हाउस मीटिंग में एजेंडे पर विरोध जताते हुए पार्षद।

हाउस मीटिंग में एजेंडे पर विरोध जताते हुए पार्षद।

26 कॉलोनियों में यह शामिल

नगर निगम की 26 कॉलोनियों को वैध करने के प्रस्ताव में 13 कॉलोनी बीड एरिया की हैं, जबकि 10 कॉलोनी सातरोड खास व सातरोड खुर्द की हैं। सर्वे में लक्ष्मी विहार कॉलोनी, हिसार की शिव कॉलोनी, विश्वासपुरम कॉलोनी, सातरोड खास की रिंग रोड कॉलोनी, कार्तिक एनक्लेव, सातरोड कलां की हनुमान कॉलोनी एक्सटेंशन समेत 17 कॉलोनी बेनाम हैं।

पानीपत में 17.39 लाख की लूट का पर्दाफाश: कलेक्शन सुपरवाइजर ने ही जीजा संग मिलकर बनाई प्लानिंग; सैलरी न बढ़ने पर था आहत

इन कॉलोनियों को किया गया शामिल

बीड एरिया- शहीद भगत सिंह कॉलोनी, लक्ष्मी विहार, RSS कॉलोनी, सतगुरु विहार, चंदन नगर, शहीद भगत सिंह कॉलोनी फेज एक।

गंगवा- बालाजी एनक्लेव, ज्योति नगर, बालाजी फार्म हाउस, शांति कुंज, अमरदीप कालोनी, आर्यनगर, आर्य एनक्लेव, जीत इंडस्ट्रियल एस्टेट।

हिसार- शिव कालोनी, रजत विहार, विजय विहार फेज टू, मां अंबे वाटिकया फेज वन, रॉयल फार्म, उत्तम नगर, विश्वासपुर कॉलोनी, यूनिवर्सिटी विहार EBS रोड, नवीन विहार कालोनी, शिव कॉलोनी एक्सटेंशन, सरस्वती विहार, स्वागत एनक्लेव, मितल नगर, अर्जुन एनक्लेव, ज्योति नगर, रामनगर एक्सटेंशन, बीएचपी कॉलोनी।

डाबडा- विजय विहार, जय श्रीराम वाटिका, मॉर्डन कॉलोनी, हरि विहार कॉलोनी, दीप एनक्लेव।

सातरोड खुर्द- बाबा हरसुखपुरी मार्केट, रिंग रोड कॉलोनी, साउथ सिटी, तारा नगर, जय श्री राम विहार, टावर कॉलोनी एक्सटेंशन।

सातरोड खास- कार्तिक एनक्लेव, शगुन विहार कॉलोनी, शिव विहार, सच खंड कॉलोनी।

सातरोड कलां- हनुमान कॉलोनी एक्सटेंशन, बालाजी कॉम्पलेक्स, सैनिक विहार, TCP तीन के सामने सैनिक विहार कॉलोनी, बाबा मस्तनाथ, लक्ष्मी विहार व अन्य कॉलोनी।

जुगलान स्थित श्री राम कालोनी, रायपुर स्थित लक्षमी विहार कॉलोनी, तलवंडी राणा स्थित शिवा फार्म्स, महावीर विहार कॉलोनी, मिर्जापुर स्थित उद्योग विहार कॉलोनी, मययड़ की डिफेंस कॉलोनी।

 

खबरें और भी हैं…

.
100 मिलियन भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता चाहते हैं 5G, थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं: रिपोर्ट

.

Advertisement