हिसार के उकलाना में गरजे मजदूर: बोले- जल्द मांगें पूरी नहीं की तो परिवार समेत राज्य मंत्री अनूप धानक के आवास का घेराव करेंगे

27
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा के हिसार की उकलाना तहसील में शनिवार को मनरेगा मजदूरों ने लंबित मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मजदूरों ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द मांगें पूरी नहीं हुई तो वह श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक के आवास का घेराव करेंगे।

जींद में सीएम फ्लाइंग का छापा: पिंडारा में नए बस अड्डा के पास चता मिला अवैध अहाता; संचालक गिरफ्तार

मनरेगा मजूदर यूनियन के नेता जोहरा सिंह ने बताया कि हमारी मांग है कि मनरेगा मजदूरों को 1 साल में 150 दिन काम मिलता है जिसे बढ़ाकर 200 दिन किया जाएं। दिहाड़ी 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए और मनरेगा में कार्य करने कामगारों को पक्का मजदूर का दर्जा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मजदूरों के लिए लागू की गई लाभकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिया जाए। जोहरा ने कहा कि लगातार अपने हितों के लिए मजदूर धरने प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक मजदूरों की मांगों को पूरा नहीं किया। जल्द ही मनरेगा व भवन निर्माण मजदूरों की मांगों को पूरा नहीं किया तो राज्य मंत्री अनूप धानक के आवास पर परिवार सहित पड़ाव डाला जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
रेवाड़ी में बेजुबानों के निवाले का संकट: धारूहेड़ा की गौशाला में चारा खत्म; 650 नंदी और गाय भूख से मरने की कगार पर

.

Advertisement