स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, कोविड वैक्सीनेशन कैंप व त्रिवेणी लगाकर मनाई 6वीं पुण्यतिथि

117
Advertisement

विद्यार्थियों को पुरस्कार व बुजुर्गों को किए कंबल वितरित 

एस• के• मित्तल
सफीदों,    गुरुनानक सेवा संघ समिति के तत्वावधान में उपमंडल के गांव पाजू कलां में समाजसेवी स्व. मा. जयनारायण डिडवाड़ा की 6वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, कोरोना वेक्सिनेशन कैंप, त्रिवेणी रोपण, कंबल व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जगाधरी के डीएसपी राजेंद्र सिंह व संयोजन संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने किया। वहीं बतौर अतिथि रिटायर्ड हैडमास्टर स. निशाबर सिंह, अर्जुन अवार्डी कैप्टन चांद राम, शिक्षाविद् समाजसेवी नरेश सिंह बराड़, पूर्व सरपंच अजीतपाल सिंह चट्ठा, बीईओ दलबीर मलिक, पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान रमेश भारद्वाज व एडवोकेट निर्मल संधू ने शिरकत की। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने स्व. मा. जयनारायण डिडवाड़ा की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजली अर्पित करके अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। रक्तदान शिविर में 51 रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। अतिथियों ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाया। रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र व हैलमेट देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा 101 बुजुर्गों को कंबल देकर उनका सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान समाज में बेहतरीन कार्य करने वाले महानुभावों व मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
यह भी देखें:-
सफीदों हत्याकांड में दो आरोपियों की गिरफ्तारी पर राइस मिलर एसोसिएशन प्रधान सुभाष जैन ने क्या कहा… सुनिए लाइव…https://fb.watch/aDPaR2kR0y/
अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि समाजसेवी स्व. मा. जयनारायण डिडवाड़ा ने अपना संपूर्ण जीवन समाज की भलाई के लिए लगाया। उन्हे शिक्षा जगत के साथ-साथ समाज में अनेक उत्कृष्ट कार्य किए। उनके द्वारा समाज की भलाई के लिए किए गए कार्यों को संपूर्ण समाज आज भी याद करता है। समाज के हर व्यक्ति को उनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है। रक्तदान करने से समाज में आपस में खून के रिश्ते कायम होते हैं। रक्तदान करने से मनुष्य के शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि शरीर निरोगी रहता है। एक स्वस्थ आदमी हर तीसरे माह स्वेच्छा से रक्तदान कर सकता है। अतिथियों ने लोगों से कहा कि वे अपने जीवन का कुछ समय व धन समाजसेवा व जरूरतमंदों की सेवा में लगाना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर कार्यक्रम के अध्यक्ष जगाधरी के डीएसपी राजेंद्र सिंह व संयोजक संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
Advertisement