सुधीर सांगवान का है अपराधिक रिकॉर्ड: किसानों को नेट हाउस के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर कर चुका है ठगी

32
Quiz banner
Advertisement

 

सोनाली फोगाट हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान का पहले भी अपराधिक रिकार्ड रह चुका है। वह पेशे से वकील है और ये गोहाना बार association का मेंबर है। कुछ दिन वहां वकालत की लेकिन चली नहीं। इसके बाद उसने रोहतक-जींद रोड पर पोल्ट्री फार्म खोला वो भी नहीं चला।

सुधीर सांगवान का है अपराधिक रिकॉर्ड: किसानों को नेट हाउस के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर कर चुका है ठगी

ऐसे में सुधीर सांगवान किसानों को पोल्ट्री हाउस में सरकारी सब्सिडी दिलवाने का काम शुरू किया और उसमें घोटाला कर दिया। उसके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ और उसे जेल भी जाना पड़ा।

 

सोनाली के मुंह बोले भाई ऋषभ बैनीवाल ने बताया कि रोहतक के मदीना में टोल के पास ही एक व्यक्ति अमित से उसके साथ दोस्ती की और नेट हाउस लगाने की बात कही। उसकी जमीन पर लोन करवाकर, पैसे सुधीर ले गया। वह कर्जवान बना दिया। हर बार उसे पैसे देने की बात कहता रहा। हिसार के भी एक किसान के साथ भी 90 लाख की ठगी की है।

हिसार में कार ने 2 बाइकों को मारी टक्कर: दो लोग घायल, पुल पर रॉन्ग साइड से गाड़ी के आने के कारण हुआ हादसा

गोवा पुलिस की एक टीम आ सकती है हरियाणा

गोवा पुलिस की एक टीम हरियाणा में सोनाली के परिवार से मिलने के लिए हिसार आ सकती है।सोनाली फोगाट के परिवार से पैसों और प्रोपर्टी के बारे में जानकारी इकट्ठा करेगी।उससे पहले वह गुडगांव स्थित सोनाली के फ्लैट पर आकर कुछ तथ्य जुटा सकती है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि गोवा पुलिस को हरियाणा सरकार पूरी तरह से कार्पोरेट करेगी। वहीं इस बात की चर्चा भी है कि गोवा सरकार ने 15 पन्नों की एक रिपोर्ट हरियाणा सरकार को भी दी है।इस रिपोर्ट के आधार पर दोनों सरकारें मामला सीबीआई को देने पर फैसला लेंगी।

ये हैं पूरा मामला

सोनाली फौगाट की मंगलवार को गोवा में हार्ट अटैक से मौत हो गई। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर और सुखविंदर था। सुधीर ने मंगलवार सुबह 8 बजे उसके भाई को फोन करके मौत की सूचना दी। इसके बाद उसने परिवारिक सदस्यों के फोन नहीं उठाए। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने उसका मर्डर किया है। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है। इसलिए उसने सोनाली की हत्या की है।

सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में शिकायत देकर सुधीर सांगवान पर सोनाली से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए है। शिकायत में आरोप है कि वह 3 साल से सोनाली से दुष्कर्म करता आ रहा है और उसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। परिवार का आरोप है कि तीन साल पहले सोनाली के घर हुई चोरी में भी सुधीर की भूमिका थी। वीरवार को सोनाली का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान है।

इसी रिपोर्ट के आधार पर गोवा पुलिस ने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। इसके बाद रिजोर्ट के मालिक और ड्रग सप्लायर को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं सोनाली के अस्थियां उसका परिवार गंगा में विसर्जित कर आया।

 

खबरें और भी हैं…

.
हिसार में कार ने 2 बाइकों को मारी टक्कर: दो लोग घायल, पुल पर रॉन्ग साइड से गाड़ी के आने के कारण हुआ हादसा

.

Advertisement