सांसद इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से करेंगे रावण का दहन: 11 जगहों पर नाकाबंदी शुरू, मेरठ रोड जाने के लिए सेक्टर 8 से किया रूट डायवर्ट, सुरक्षा के लिए 800 कर्मी तैनात

47
Quiz banner
Advertisement

 

 

 

पिछले साल की तरह इस बार भी रावण 60 फीट व कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले 50 फीट के बनाए गए है। वहीं लंक 22 फीट लंबी और 15 फीट चौड़ी बनाई गई है। दशहरा मैदान में रावण का अनोखा रूप देखने को मिलेगा। पुतला दहन के वक्त मुख व आंखों से आग उगलता दिखाई देगा।

कार्यक्रम स्थल पर बनाई गई 22 फीट लंबी लंका।

कार्यक्रम स्थल पर बनाई गई 22 फीट लंबी लंका।

फतेहाबाद में जीजा ने साली से किया दुष्कर्म: बहला-फुसलाकर की शादी, किराए के कमरे में साथ रहे, मारपीट कर छोड़कर भागा

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दशहरा पर्व को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है। SP गंगाराम पूनिया ने बताया कि जिले भर में 11 जगहों पर पुलिस ने नाकाबंदी की हुई है, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे। पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। जिले में सुरक्षा के लिए 800 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।

सेक्टर 8 से किया रूट डायवर्ट

SP गंगा राम पूनिया ने बताया कार्यक्रम स्थल के आसपास जाम की स्थिति न बने इसके लिए भी पुलिस प्रशासन द्वारा रूट बनाए गए है। जाम की स्थिति होने पर मेरठ रोड पर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-8 से रूट डायवर्ट कर ग्रीन बेल्ट से होते हुए मेरठ रोड पर भेजा जाएगा। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

सेक्टर 4 ग्रांउड में रखा रावण का पुतला।

सेक्टर 4 ग्रांउड में रखा रावण का पुतला।

करनाल शहर में होगी 6 जगह नाकाबंदी

जानकारी देते SP गंगा राम पूनिया ने बताया कि करनाल की अगर हम बात करे तो 6 जगह नाकाबंदी की गई है। । यह नाकाबंदी बलड़ी बाईपास, ITI चौक, मेरठ रोड चौक, नमस्ते चौक, अनाज मंडी चौक, सेक्टर-4 चौक पर होगी। कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर पुलिस की निगरानी रहेगी, ताकि कोई असामाजिक तत्व कार्यक्रम में घुस कर किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके। कार्यक्रम में महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है।

फतेहाबाद में जीजा ने साली से किया दुष्कर्म: बहला-फुसलाकर की शादी, किराए के कमरे में साथ रहे, मारपीट कर छोड़कर भागा

रामलीला ग्राउंड से शुरू होगी शोभा यात्रा

श्री रामलीला सभा सचिव गौरव ने बताया कि सेक्टर-4 स्थित दशहरा मैदान में मेले का आयोजन किया गया। शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा रामलीला ग्राउंड से शुरू होकर शहर की सड़कों से होती दशहरा मैदान में पहुंचेगी। इस दौरान कलाकारों द्वारा भगवान श्री राम व रावण बीच युद्ध का मंचन किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा की एयर क्वालिटी पॉलिसी तैयार: दिल्ली-NCR के वायु प्रदूषण का होगा परमानेंट सॉल्यूशन, CM बोले- काम में लगें अफसर

.

Advertisement