समाज के ईमानदार लोगों को सम्मानित करे सरकार: ऋषिलाल शर्मा

65
Advertisement

 

समाजसेवी ऋषिलाल शर्मा ने सरकार को लिखा पत्र

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, केंद्र व राज्य सरकारों को समाज के ईमानदार लोगों की पहचान करके उनको हर वर्ष सम्मानित करना चाहिए। इस आशय की मांग को लेकर उपमंडल के गांव करसिंधू निवासी एवं बिजली महकमे में सुपरीडेंट रहे समाजसेवी ऋषिलाल शर्मा ने सरकार को एक पत्र लिखा है। ऋषिलाल शर्मा ने हरियाणा के कैथल के एक मामले का हवाला देते हुए बताया कि कैथल में कुछ दिन पूर्व एक 70 वर्षीय बुजुर्ग हलवाई रूलदू राम को सड़क पर लाखों रुपए पड़े हुए मिले।

करनाल के बिजली निगम में 10 लाख का गबन: तीन कर्मचारियों पर आरोप, कॉन्ट्रैक्ट बेस पर निगम में कर रहे काम, सेक्टर 32,33 थाना में मामला दर्ज

रूलदू राम ने ईमानदारी दिखाते हुए उस रकम को वहां के पार्षद को सौंपते हुए कहा कि जिस व्यक्ति की भी यह राशि हो, यह उसके पास पहुंच जानी चाहिए। क्या पता किस जरूरतमंद व्यक्ति के ये पैसे होंगे और कितनी मेहनत से उसने इन्हे कमाया होगा। समाजसेवी ऋषिलाल का कहना है कि रलूद राम जैसे समाज में बहुत ईमानदार लोग है जो समय-समय पर ईमानदारी की मिसाल पेश करते रहते हैं।

केंद्र व राज्य सरकारों को समाज के ईमानदार लोगों की पहचान करके उनको हर वर्ष सम्मानित करना चाहिए। इस आशय की मांग को लेकर उपमंडल के गांव करसिंधू निवासी एवं बिजली महकमे में सुपरीडेंट रहे समाजसेवी ऋषिलाल शर्मा ने सरकार को एक पत्र लिखा है।

डिप्टी CM दुष्यंत का भूपेंद्र हुड्‌डा पर निशाना: बोले- शराब घोटाला होता तो राजस्व 6100 करोड़ से 9 हजार करोड़ न पहुंचता

ऋषिलाल शर्मा ने हरियाणा के कैथल के एक मामले का हवाला देते हुए बताया कि कैथल में कुछ दिन पूर्व एक 70 वर्षीय बुजुर्ग हलवाई रूलदू रामसे लोगों को सरकार की ओर से समय-समय पर प्रोत्साहित व सम्मानित करने की जरूरत है ताकि ओर लोगों में भी ईमानदारी का भाव पैदा हो और भावी पीढ़ी भी उनसे कुछ सीख ले सके। इसके लिए सरकार को चाहिए कि पूरे भारत में हर राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों की टीमें गठित करे। वे टीमें हर र्ष इस प्रकार के लोगों की पहचान करके उनके नाम सरकार के पास भेजे और सरकार उन्हे किसी भी बड़े सरकारी कार्यक्रम में सम्मानित करवाए

Advertisement