सफीदों में धूमधाम से किया गया श्रभ्ी गणेश विसर्जन

91
Advertisement

श्रद्धालुओं ने जमकर उड़ाया गुलाल व श्री गणेश भजनों पर किया नृत्य

एस• के • मित्तल

सफीदों,        नगर की पुरानी अनाज श्री सत्यनारायण मंदिर में श्री गणेश महोत्सव का शुक्रवार को समापन हो गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंदिर समिति के प्रधान राकेश गोयल भोला ने की। समापन के मौके पर मंदिर प्रांगण में विशेष पूजा-अर्चना की तथा महिलाओं ने सुमधुर संकीर्तन किया।

वहीं दोपहर को विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। भंडारे में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। सांय को मंदिर में विराजमान श्री गणेश प्रतीमा की नगर में शोभायात्रा निकाली गई और नगर के बीचो बीच गुजर रही हांसी ब्रांच नहर में प्रतीमा का विसर्जन कर दिया गया। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने जमकर गुलाल उड़ाया तथा डीजे पर बज रहे श्री गणेश भजनों पर नृत्य किया। वहीं रास्ते भर में जमकर आतिशबाजी की गई तथा श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।
श्री सत्यनारायण मंदिर सभा के प्रधान राकेश गोयल ने बताया कि मंदिर में गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया गया है तथा करीब एक हफ्ता भर हुए इस भव्य आयोजन में बढ़-चढ़कर भाग लेकर श्रद्धालुओं ने श्री गणेश का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि श्री गणेश सारे कष्टों को हरने वाले है और इनकों शास्त्रों में प्रथम पूजा का भी अधिकारी माना गया है। शुक्रवार को अगले बरस फिर से आने की कामना के साथ श्री गणेश प्रतीमा का विसर्जन कर दिया गया है।
Advertisement